Move to Jagran APP

Encounter : बदमाशों पर आफत बन टूट रही पुलिस, दो इनामी मुठभेड़ में किए ढेर Meerut News

वेस्‍ट यूपी की पुलिस अपराधियों पर कहर बनकर टूट रही है। शुक्रवार की रात को सहारनपुर में एक इनामी को ढेर किया तो शनिवार की सुबह बागपत में दूसरे को मार गिराया।

By Prem BhattEdited By: Published: Sat, 10 Aug 2019 10:44 AM (IST)Updated: Sat, 10 Aug 2019 10:44 AM (IST)
Encounter : बदमाशों पर आफत बन टूट रही पुलिस, दो इनामी मुठभेड़ में किए ढेर  Meerut News
Encounter : बदमाशों पर आफत बन टूट रही पुलिस, दो इनामी मुठभेड़ में किए ढेर Meerut News
मेरठ, जेएनएन। वेस्‍ट यूपी में इनदिनों बदमाशों की शामत आई हुई है। Encounter के खौफ से कुछ बदमाश तो सीधे थाने पहुंचकर सरेंडर कर दे रहे हैं, नहीं तो पुलिस खोज-खोजकर इन्‍हें मुठभेड़ में ढेर कर रही है। सहारनपुर में शुक्रवार की देररात पुलिस ने कुख्यात मुकीम काला गैंग के शूटर और पचास हजार के इनामी बदमाश हाफिज को मुठभेड़ में ढेर कर दिया। हाफिज मुजफ्फरनगर के पुरकाजी के गांव कुल्‍हेड़ी का रहने वाला था। इस दौरान दो पुलिसकर्मी भी घायल हो गए। वहीं दूसरी ओर शनिवार की सुबह बागपत के बड़ौत में दोघट थाना क्षेत्र के टीकरी में मुठभेड़ के दौरान पुलिस ने सवा लाख के इनामी बदमाश विकास उर्फ फोनी को मार गिराया। जबकि उसका एक साथी फरार हो गया।
सहारनपुर में एसओ पर फायरिंग कर भागा था
सहारनपुर में एसओ चिलकाना पर फायरिंग कर भागे बदमाश के साथ पुलिस की मुठभेड़ हो गई। कोतवाली देहात व क्राइम ब्रांच की टीम ने बदमाश को रोकना चाहा तो उसने एक दारोगा व सिपाही पर गोली चला दी जवाबी कार्रवाई में पुलिस की गोली लगने से बदमाश मौके पर ही ढेर हो गया। मारा गया बदमाश कुख्यात मुकीम काला गैंग का सदस्य पचास हजार का इनामी हाफिज है जो मुजफ्फरनगर का हिस्ट्रीशीटर भी है। इसके ऊपर लूट हत्या व डकैती के 20 से ज्यादा मुकदमे बता जा रहे हैं।

रुकने का इशारा किया तो झोंक दिया फायर
शुक्रवार रात करीब 12:30 बजे चिलकाना थानाअध्यक्ष गश्त कर रहे थे, तभी बाइक सवार दो संदिग्धों को रुकने को कहा तो वे भागने लगे। एसओ ने घेराबंदी की कोशिश की तो बदमाशों ने उनकी जीप पर फायर कर दिया। वायरलेस पर सूचना फ्लैश होते ही इंस्पेक्टर कोतवाली देहात मुनेंद्र सिंह एवं अभिसूचना विंग के इंचार्ज जर्रार हुसैन सहित अन्य टीम भी सतर्क हो गई। चिलकाना रोड पर सामने से आ रहे बाइक सवार दो युवकों को घेरना चाहा तो उन्होंने फिर से फायरिंग कर दी। इस बार अभिसूचना विंग के दारोगा अमित शर्मा एवं सिपाही विनीत को छर्रा लगा और वे जख्मी हो गए।
साथी अंधेरा का फायदा उठा फरार हुआ
पुलिस द्वारा चलाई गई गोली से एक बदमाश वहीं गिर पड़ा जबकि दूसरा अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गया। मुठभेड़ की सूचना पर एसएसपी, एसपी सिटी, सीओ मौके पर पहुंच गए। तीनों घायलों को अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टर ने बदमाश को मृत घोषित कर दिया। एसएसपी ने बताया कि बदमाश की पहचान मोहम्मद हाफिज के रूप में हुई है। हाफिज कुख्यात मुकीम काला गैंग का शूटर है। इसने देवबंद में भी लूट हत्या की घटना को अंजाम दिया था।
बागपत में सुबह सवा लाख का इनामी किया ढेर
बागपत के बड़ौत में दोघट थाना क्षेत्र के टीकरी कस्बे के जंगल में मुठभेड़ के दौरान पुलिस ने सवा लाख के इनामी बदमाश विकास उर्फ फोनी को मार गिराया जबकि दूसरा बदमाश फायरिंग करते हुआ फरार हो गया। इस दौरान दोनों ओर से चली गोलियों में एक सिपाही पेट में गोली लगने से घायल हो गया। पुलिस को सूचना मिली थी कि तड़के दो बदमाश किसी वारदात को अंजाम देने के लिए बाइक पर जा रहे थे।
सिपाही को लगी गोली, घायल
सीओ रमाला अनुज चौधरी ने दोघट और रमाला थाना पुलिस के साथ टीकरी कस्बे के जंगल में असारा रोड पर चेकिंग अभियान शुरू किया। इसी दौरान बाइक पर दो युवक आते हुए दिखाई दिए। पुलिस ने दोनों को रुकने का इशारा किया तो दोनों युवक पुलिस पर फायरिंग करते हुए फरार होने लगे। पुलिस ने घेराबंदी कर जवाबी फायरिंग शुरू कर दी। इस दौरान एक बदमाश को गोली लगी जबकि दूसरा फायरिंग करता हुआ फरार हो गया। मुठभेड़ में सिपाही अनुज को भी पेट में गोली लगी है। पुलिस ने घायल बदमाश और सिपाही को सीएससी बड़ौत पर भर्ती कराया, जहां चिकित्सकों ने बदमाश को मृत घोषित कर दिया जबकि सिपाही अनुज का उपचार चल रहा है।
फोनी पर 12 से ज्‍यादा केस दर्ज
मृत बदमाश की शिनाख्त विकास उर्फ फोनी निवासी ककड़ीपुर थाना रमाला, बागपत के रूप में हुई है, उस पर एक लाख का इनाम बागपत और 25 हजार का इनाम मेरठ जिले से घोषित है। बागपत में वह बिजली कर्मचारियों से सात लाख रुपए की लूट, मेरठ में रोहटा थाना क्षेत्र में हत्या आदि के मुकदमों में वांछित चल रहा था। उसके खिलाफ 12 से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं। एसपी शैलेश कुमार पांडेय ने बताया कि विकास में कई माह पहले छपरौली थाना क्षेत्र में ऊर्जा निगम के कर्मचारियों से लगभग सात लाख रुपए की लूट को अंजाम दिया था, जिसमें कई आरोपित जेल जा चुके हैं। विकास के खिलाफ बागपत और मेरठ के अलावा और किन जिलों में मुकदमे कायम हैं, पता लगाया जा रहा है।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.