Move to Jagran APP

खुद को आयकर अफसर बता ठगी करने वाली महिला के घर पहुंची पुलिस Meerut News

खंदक बाजार में मंगलवार खुद को आयकर विभाग में अफसर बताकर 34 हजार 800 रुपये का कपड़ा खरीदकर ठगी करने वाली आरोपित महिला के घर बुधवार को पुलिस पहुंची।

By Prem BhattEdited By: Published: Wed, 26 Feb 2020 05:20 PM (IST)Updated: Wed, 26 Feb 2020 05:20 PM (IST)
खुद को आयकर अफसर बता ठगी करने वाली महिला के घर पहुंची पुलिस Meerut News
खुद को आयकर अफसर बता ठगी करने वाली महिला के घर पहुंची पुलिस Meerut News

मेरठ, जेएनएन। देहली गेट थाना क्षेत्र के खंदक बाजार में मंगलवार खुद को आयकर विभाग में अफसर बताकर 34 हजार 800 रुपये का कपड़ा खरीदकर ठगी करने वाली आरोपित महिला के घर पल्लवपुरम फेज-वन में बुधवार को पुलिस पहुंच गई। पुलिस के साथ खंदक बाजार से पीड़ित व्यापारी भी था। देहली गेट और पल्लवपुरम थाना पुलिस आरोपित महिला के घर पहुंची, जहां उसकी बेटी मिली। बेटी ने मकान का मुख्य गेट नहीं खोला। पुलिस ने कार्रवाई की चेतावनी दी तो उसकी बेटी ने 22 हजार रुपये नगद और 12 हजार 800 रुपये का चेक पुलिस को दिया।

loksabha election banner

दुकान से कैसे हुई थी ठगी

बेगमबाग स्थित असौड़ा हाउस निवासी विपिन जैन की खंदक बाजार में टैक्स टाइल की कई दुकानें हैं, जहां वह अपने बेटे शौर्य के साथ बैठते हैं। विपिन ने बताया कि मंगलवार को दुकान पर पहुंची एक महिला 27 बैटशीट खरीदी। उनकी दूसरी दुकान से कंबल, चादर और पर्दे खरीदे। सारे सामान का 34 हजार 800 रुपये बिल बना। महिला ने अंग्रेजी में बात करते हुए अपने को आयकर अफसर बताया। महिला ने अपना पर्स बुढ़ाना गेट चौकी के पास खड़ी अपनी गाड़ी में होने की बात कही। विपिन ने अपना नौकर महिला के साथ गाड़ी तक सामान लेकर भेजा। वहां महिला ने नौकर से कहा कि पर्स गाड़ी में नहीं है, रिश्तेदार आबकारी विभाग में है, जिस पर नौकर को लेकर महिला ईव्ज चौराहे पर आबकारी दफ्तर के बाहर ले गई। जहां से महिला सामान लेकर फरार हो गई। पीड़ित दुकानदार ने देहली गेट थाने में तहरीर दी।

सीसीटीवी कैमरे से हुई पहचान

दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में महिला कैद हो गई। पुलिस ने फुटेज की पहचान कराई तो महिला पल्लवपुरम फेज-वन सीएल पॉकेट निवासी मंजू चौहान के रुप में हुई। बुधवार को देहली गेट थाने से दारोगा विपिन कुमार महिला सिपाही, पल्लवपुरम एसओ और हैंडलूम वस्त्र व्यापार संघ खंदक बाजार के महामंत्री अंकुर गोयल, पीड़ित विपिन जैन, शौर्य जैन के साथ महिला के घर पहुंचे। महिला की बेटी गेट नहीं खोला। कालोनी के लोग जमा हो गए थे। बेटी ने अपनी मां मंजू चौहान को घर में न होने की बात पुलिस से कही। जद्दोजहद के बाद महिला की बेटी ने 22 हजार रुपये नगद और बाकाया राशि का चेक दिया, जिसके बाद सभी वापस चले गए।

इनका कहना है

मंजू चौहान ने कहा कि शादी में भात का सामान खरीदा था। विपिन जैन पहले से जानते हैं। बुधवार शाम तक का समय रुपये जमा करने का दिया था। आरोप बेबुनियाद हैं। पुलिस घर आई थी, जिन्हें रुपये और चेक देकर हिसाब पूरा कर दिया है। पल्लवपुरम एसओ दिग्विजय नाथ शाही ने बताया कि ठगी करने वाली आरोपित महिला के खिलाफ तहरीर थी, जिस पर पुलिस वहां पहुंची। 22 हजार कैश और चेक दिया है। महिला घर नहीं थी, रुपये और चेक महिला की बेटी ने दिया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.