Move to Jagran APP

लॉकडाउन में देवदूत बनकर घर पहुंची पुलिस

पुलिस का नाम सुनते ही आंखों के सामने एक नकारात्मक छवि बन जाती है लेकिन लॉकडाउन में पुलिस देवदूत बनकर काम कर रही है। शनिवार को पुलिस ने अलग-अलग जगह पर दो सराहनीय कार्य किए। नौ माह की गर्भवती को एंबुलेंस से घर पहुंचवाया और बेसहारा पशुओं के लिए चारे का इंतजाम किया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 29 Mar 2020 07:00 AM (IST)Updated: Sun, 29 Mar 2020 07:00 AM (IST)
लॉकडाउन में देवदूत बनकर घर पहुंची पुलिस
लॉकडाउन में देवदूत बनकर घर पहुंची पुलिस

मेरठ, जेएनएन। पुलिस का नाम सुनते ही आंखों के सामने एक नकारात्मक छवि बन जाती है, लेकिन लॉकडाउन में पुलिस देवदूत बनकर काम कर रही है। शनिवार को पुलिस ने अलग-अलग जगह पर दो सराहनीय कार्य किए। नौ माह की गर्भवती को एंबुलेंस से घर पहुंचवाया और बेसहारा पशुओं के लिए चारे का इंतजाम किया।

loksabha election banner

बुलंदशहर के स्याना निवासी मोहम्मद वकील सहारनपुर में काम करते हैं। लॉकडाउन की वजह से फैक्ट्री बंद हो गई थी, इसलिए वह गर्भवती पत्नी यासमीन के साथ घर के लिए पैदल ही चल दिए थे। शनिवार दोपहर बाद वे सोहराब गेट अड्डे पहुंचे तो पत्नी की तबीयत खराब हो गई। मो. वकील ने पास ही मौजूद पुलिसकर्मियों को बताया। दारोगा प्रेमपाल सिंह ने तुरंत एंबुलेंस बुलवाई और पति को कुछ रुपये देकर रवाना कर दिया। दारोगा ने बताया कि महिला नौ माह की गर्भवती है। उधर, सदर बाजार पुलिस ने क्षेत्र में घूम रहे बेसहारा पशुओं के लिए चारे का इंतजाम कराया। वहीं, अन्य थाना क्षेत्रों की पुलिस भी जरूरतमंदों के लिए दिन-रात जुटी हुई है।

महिला पुलिसकर्मी बेल रहीं पूरी-रोटी

पुरुष पुलिसकर्मी यदि सड़क पर उतरकर लोगों की मदद कर रहे हैं, तो थाने में मौजूद महिला पुलिसकर्मी भी पीछे नहीं हैं। जरूरतमंदों के लिए नौचंदी थाने में खाने के पैकेट बनवाए जा रहे हैं, जिनको शहर भर में वितरित किया जा रहा है। हालांकि इसके लिए हलवाई लगे हैं, फिर भी थाने में मौजूद महिला पुलिसकर्मी उनकी मदद के लिए पूरी और रोटी बेल रहीं हैं। 16 हजार कुंतल गेहूं मेरठ पहुंचा, 3210 कुंतल आटा बाजार में

मेरठ : शुक्रवार तक जनपद में बताई जा रही गेहूं की कमी शनिवार को समाप्त हो गई। एडीएम वित्त सुभाषचंद्र प्रजापित ने बताया कि हापुड़ से एफसीआइ का 10,682 कुंतल गेहूं प्राप्त हो गया। साथ ही फ्लोर मिलों द्वारा हरियाणा से मंगाया गया लगभग पांच हजार कुंतल गेहूं भी मेरठ पहुंच गया। इसके साथ ही प्लोर मिलों ने शनिवार को 3210 कुंतल आटा भी तैयार करके 33 फुटकर विक्रेताओं को उपलब्ध करा दिया।

एडीएम वित्त ने शनिवार को जनपद की तीनों फ्लोर मिल में पहुंचकर उनके संचालकों के साथ मीटिग की। उन्होंने बताया कि विभिन्न राज्यों से गेहूं की आपूर्ति कराई जा रही है। फ्लोर मिल मालिकों को गेहूं की कमी नहीं होने दी जाएगी। साथ ही फ्लोर मिलों से शहर में आटे की कमी न होने देने की अपील उन्होंने की। गांव और बीडीओ ऑफिस पर लगेंगे होíडंग

मेरठ : शासन के आदेश पर मंडलायुक्त ने जिला प्रशासन को सख्त निर्देश जारी किए हैं। उसी के आधार पर एडीएम सिटी अजय कुमार तिवारी से शनिवार को एडीएम प्रशासन, सभी एसडीएम, सभी नगर पालिका, नगर पंचायतों के अधिशासी अधिकारियों तथा बीडीओ को पत्र भेजकर प्रत्येक ग्राम पंचायत तथा बीडीओ कार्यालय परिसर में जागरूकता के लिए होíडंग लगाने का निर्देश दिया है।

मदद चाहिए तो यहां करें फोन

राशन 0121-2664016

जनसमस्याएं 0121-2664633

चिकित्सा 0121-2668370, 2668470, 2662244

नगर निगम 0121-2660045


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.