Move to Jagran APP

शरारती तत्वों पर लगाम के लिए प्रहलाद नगर में खोली जाएगी पुलिस चौकी Meerut News

प्रहलाद नगर में छेड़छाड़लूटपाट और चोरी की घटनाओं को रोकने के लिए कालोनी में जल्द ही पुलिस चौकी बनेगी। इसके लिए जमीन की तलाश शुरू कर दी गई है।

By Ashu SinghEdited By: Published: Wed, 03 Jul 2019 02:10 PM (IST)Updated: Wed, 03 Jul 2019 02:10 PM (IST)
शरारती तत्वों पर लगाम के लिए प्रहलाद नगर में खोली जाएगी पुलिस चौकी Meerut News
शरारती तत्वों पर लगाम के लिए प्रहलाद नगर में खोली जाएगी पुलिस चौकी Meerut News
मेरठ,जेएनएन। प्रहलाद नगर में शरारती तत्वों की स्टंटबाजी,छेड़छाड़,लूटपाट और चोरी की घटनाओं की रोकथाम के लिए कालोनी में जल्द ही पुलिस चौकी बनेगी। चौकी के लिए जमीन की तलाश शुरू कर दी गई है। फिलहाल पुलिस के लिए बूथ तैयार कराना है,जहां से दिन-रात नजर रखी जाएगी। वहीं,सिटी मजिस्ट्रेट ने लेखपाल को भी जमीन की तलाश के लिए लगाया है। चौकी बनाने के प्रस्ताव पर स्थानीय लोगों ने खुशी जाहिर की है।
कॉलोनी की सुरक्षा पर हुई चर्चा
सीओ कोतवाली दिनेश शुक्ला और सिटी मजिस्ट्रेट संजय कुमार पांडेय ने मंगलवार को प्रहलाद नगर में विनोद कुमार के घर बैठक की। बैठक में भाजपा पार्षद जितेंद्र पाहवा,पूर्व पार्षद व आरएसएस कार्यकर्ता इंद्रजीत कथूरिया,पूर्व पार्षद पुत्र सुनील चड्ढा,आमोद वैद्य आदि उपस्थित थे। बैठक में प्रहलाद नगर की सुरक्षा के लिए पुलिस ड्यूटी पर चर्चा की गई। इसमें सीओ और सिटी मजिस्ट्रेट ने दो प्रस्ताव रखे। पहले प्रस्ताव में फिलहाल पुलिस बूथ बनाकर दिन-रात पुलिस की तैनाती सुनिश्चित की गई। दूसरे प्रस्ताव में चौकी खोलने की बात कही गई।
इनका कहना
फिलहाल लोहे का बूथ तैयार कर पुलिस को तैनात किया जाएगा। प्रहलाद नगर में पुलिस चौकी खोलने के लिए जमीन की भी तलाश करने को कहा गया है। जमीन मिलती है तो चौकी का प्रस्ताव उच्चाधिकारियों को भेजा जाएगा।
- दिनेश शुक्ला, सीओ-कोतवाली
पुलिस चौकी के लिए जमीन की तलाश को लेखपाल को लगाया गया है। चौकी खुलने से प्रहलाद नगर के अलावा आसपास के क्षेत्र में अपराधियों पर अंकुश लगेगा।
- संजय कुमार पांडेय, सिटी मजिस्ट्रेट
प्रहलाद नगर की सुरक्षा के लिए स्थायी पुलिस चौकी बेहद जरूरी है। अफसरों ने जिस तरह से चौकी का प्रस्ताव रखा है, वह क्षेत्र के लोगों के लिए अच्छा है।
- जितेंद्र पाहवा, पार्षद-भाजपा
शहर के माहौल को सही रखे प्रशासन
संस्कार युवा संगठन ने प्रहलादनगर मामले को लेकर मंगलवार को कमिश्नर के नाम ज्ञापन दिया। उनका कहना था कि प्रहलादनगर को लेकर अफवाह फैलाई जा रहीं हैं। इन अफवाहों पर विराम लगना चाहिए। वहीं, शहर की शांति को भंग करने का प्रयास किया जा रहा है। इस पर तत्काल रोक लगाई जाए। उनका यह भी कहना था कि प्रहलादनगर का विवाद वहां स्थित शराब की दुकान और भांग का अड्डा भी है। वहां शराबी आए दिन शराब पीने के बाद महिलाओं से अभद्रता करते हैं। उनकी वजह से विवाद होता है। शराबियों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाए ज्ञापन देने वालों में राष्ट्रीय अध्यक्ष शहनवाज खान,उपाध्यक्ष चांद खान,अब्दुल खलीक आदि शामिल रहे। 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.