Move to Jagran APP

मेरठ में बोले न्यूजीलैंड के कोरी एंडरसन और वेस्टइंडीज के ऐशली नर्स-क्रिकेट में नए दौर की शुरुआत है टी-20

Zealand West Indies Players लीजेंड क्रिकेट लीग में हिस्सा लेने भारत आए हैं न्यूजीलैंड के कोरी एंडरसन व वेस्ट इंडीज के ऐशली नर्स। मेरठ के उद्योगपुरम स्थित एसएम स्पोर्ट्स से बल्ला और अन्य उपकरण लेने शनिवार को मेरठ पहुंचे दोनों खिलाड़ी।

By Amit TiwariEdited By: PREM DUTT BHATTPublished: Sun, 25 Sep 2022 10:35 AM (IST)Updated: Sun, 25 Sep 2022 10:35 AM (IST)
मेरठ में बोले न्यूजीलैंड के कोरी एंडरसन और वेस्टइंडीज के ऐशली नर्स-क्रिकेट में नए दौर की शुरुआत है टी-20
Meerut News न्यूजीलैंड के कोरी एंडरसन और वेस्ट इंडीज के ऐशली नर्स मेरठ क्रिकेट का बल्‍ला लेने आए।

अमित तिवारी, मेरठ। लीजेंड क्रिकट लीग में हिस्सा लेने आए न्यूजीलैंड के क्रिकेटर कोरी एंडरसन और वेस्ट इंडीज खिलाड़ी ऐशली नर्स का मानना है कि टी-20 क्रिकेट फार्मेट की लोकप्रियता बताती है कि यह क्रिकेट का बदलता दौर है।

loksabha election banner

जागरण सेे की बातचीत  

दोनों खिलाड़ी मानते हैं कि एक दिवसीय क्रिकेट व टेस्ट क्रिकेट को पसंद करने वाले भी बहुत हैं लेकिन टी-20 अधिक दर्शकों को जोड़ने में सफल रही है। शनिवार को दोनों खिलाड़ी मेरठ में उद्योगपुरम स्थित एसएम स्पोर्ट्स एंड लाइफ स्टाइल से क्रिकेट बल्ला व अन्य उपकरण लेने पहुंचे थे। दैनिक जागरण से दोनों खिलाड़ियों ने बातचीत की...।

भारत में तेजी से लोकप्रिय हुआ टी-20

आइपीएल में मुंबई, दिल्ली और बेंगलुरू टीम का हिस्सा रहे कोरी एंडरसन के अनुसार कमाई के लिहाज से भी टी-20 क्रिकेट फार्मेट बहुत अच्छा है और इसे दर्शक भी अधिक पसंद कर रहे हैं। यह क्रिकेट का बदलता दौर है। भारत में आइपीएल की शुरुआत होते ही इसे लोग अधिक पसंद करने लगे और इसकी लोकप्रियता ऐसी है कि मेरा बेटा भी आइपीएल खेलना चाहता है।

इसीलिए बढ़ी लोकप्रियता

न्यूजीलैंड में भी टी-20 होता है पर भारत जितना नहीं है। ऐशली ने कहा कि खिलाड़ी का क्रिकेट बड़े फार्मेट में ही अच्छा होता है, उसके बाद वह टी-20 में आते हैं। टी-20 मैच अधिक हो रहे हैं। उसका प्रसारण भी अधिक हो रहा है। इसीलिए इसकी लोकप्रियता भी तेजी से बढ़ी है। भारत में सेलिब्रिटी क्रिकेट में भी अच्छी संख्या में दर्शक दिखते हैं जो क्रिकेट के लिए अच्छी बात है।

आइपीएल ने क्रिकेट में तेजी से दिलाई सफलता

कोरी ने अपने आइपीएल अनुभव पर कहा कि यहां विभिन्न देशों के खिलाड़ियों के साथ एक ही टीम में खेलने का मौका मिला तो उन्हें करीब से जानने का भी मौका मिला। कहा कि टी-20 और आइपीएल ने भारत में युवा क्रिकेटर्स को तेजी से आगे बढ़ने का मौका दिया है। इससे बहुत से अच्छे खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट तक पहुंचे हैं। ऐशली ने आइपीएल तो नहीं खेला है लेकिन लीजेंड लीग का हिस्सा बनने पर खुश हैं। उन्होंने कहा कि रिटायर क्रिकेटर्स के इस लीग में एक बार फिर सभी से मिलने व खेलने का मौका मिलना यादों को ताजा करता है। ऐशली इंडिया कैपिटल और कोरी मनिपाल किंग्स टीम की ओर से खेल रहे हैं।

मेरठ के खेल उपकरणों के हैं कायल

पिछले दिनों श्रीलंकाई कप्तान व एक अन्य खिलाड़ी ने मेरठ से बल्ला खरीदा और टी-20 वर्ल्ड कप में उन्हीं बल्लों से खेलेगे। अब कोरी और ऐशली भी मेरठ में बल्ला व अन्य खेल उपकरण लेने आए हैं। उन्होंने बताया कि भारत में आकर या यहां खेलने के दौरान हम मेरठ से अपनी पसंद का बल्ला, गेंद व अन्य सामान ले सकते हैं। यहां के खेल उपकरण सस्ते और अच्छी क्वालिटी के होते हैं जिससे वह यहां लेना पसंद करते हैं।

मौका मिलते ही घूमना भी चाहेंगे

कोरी एंडरसन ने कहा कि मैच खेलने आने पर बाहर घूमने का मौका कम ही मिल पाता है लेकिन मौका मिलते ही वह भारत के विभिन्न शहरों में घूमना पसंद करेंगे। उन्होंने कहा कि भारतीय संस्कृति के बारे में काफी कुछ सुना है और धीरे-धीरे जानने की कोशिश भी कर रहे हैं। दोनों खिलाड़ियों का स्वागत एसएम स्पोर्ट्स के निदेशक संयम व उदय महाजन ने किया। संयम ने बताया कि दोनों खिलाड़ी मेरठ से दिल्ली और वहां से लीजेंड लीग का अगला मैच खेलने कटक जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.