Move to Jagran APP

गुलाबी ठंड तेजी से आगोश में ले रही, अधिकतम तापमान गिरा

गुलाबी ठंड तेजी से जनपद को आगोश में ले रही है। मंगलवार को अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम रहा और यह 31.7 डिग्री पर पहुंच गया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 28 Oct 2020 06:20 AM (IST)Updated: Wed, 28 Oct 2020 06:20 AM (IST)
गुलाबी ठंड तेजी से आगोश में ले रही, अधिकतम तापमान गिरा
गुलाबी ठंड तेजी से आगोश में ले रही, अधिकतम तापमान गिरा

मेरठ, जेएनएन। गुलाबी ठंड तेजी से जनपद को आगोश में ले रही है। मंगलवार को अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम रहा और यह 31.7 डिग्री पर पहुंच गया। न्यूनतम तापमान 15.6 डिग्री रहा यह सामान्य से दो डिग्री कम रहा। मौसम विभाग के अनुसार अगले तीन चार दिनों में अधिकतम तापमान 30 से कम और न्यूनतम तापमान 14 से नीचे जा सकता है।

prime article banner

व्यापार बंधु की बैठक 29 को

डिप्टी कमिश्नर प्रशासन वाणिज्य कर और संयोजक व्यापार बंधु मेरठ ने बताया कि डीएम के. बालाजी की अध्यक्षता में व्यापार बंधु की बैठक 29 अक्टूबर को शाम चार बजे से होगी। उन्होंने संबंधित अधिकारियों से उक्त बैठक में शामिल होने का अनुरोध किया है।

अवैध रेहड़ी हटाने की मांग

सेंट्रल रीजनल वर्कशाप कर्मचारी संघ ने भैसाली बस अड्डे के प्रवेश द्वार और दीवार के पास दर्जनों अवैध रेहड़ी वालों को हटाने की मांग की है। क्षेत्रीय मंत्री जीतेंद्र सिंह ने क्षेत्रीय प्रबंधक को लिखे पत्र में कहा है कि इन रेहड़ी वालों के चलते बस अड्डे के सामने जाम की स्थिति रहती है। ट्रैफिक पुलिस निगम की बसों का चालान कर देती है। यही नहीं इससे महिला यात्रियों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

खटारा बसों के कारण कट रहा वेतन रोडवेज की खटारा बसों में डीजल औसत कम आने का खामियाजा चालकों को भुगतना पड़ रहा है। संविदा चालकों के वेतन में 1500 रुपये की कटौती हो रही है। चालक रोहित के वेतन से 1496 और सुभाष के वेतन से 1400 रुपये की कटौती हुई है। श्रमिक समाज कल्याण संघ क्षेत्रीय मंत्री रामेंद्र कुमार ने आरएम को ज्ञापन देकर डीजल औसत में कटौती कम करने की मांग की है।

शिविर में शिकायतों के निदान

शहरी क्षेत्र में 18 विद्युत शिविरों का आयोजन किया गया। इनमें बिजली बिलों का संशोधन और राजस्व वसूली की गई। 453 बकाएदारों ने बिलों का भुगतान किया। इससे पीवीवीएनएल को 43 लाख रुपये राजस्व प्राप्त हुआ। बुनकर उपभोक्ताओं द्वारा जुलाई 2020 तक पुराने फ्लैट रेट पर बिजली बिलों का भुगतान किया। अधीक्षण अभियंता शहर से एमइएस और ललसाना उपकेंद्रों का निरीक्षण किया।

भुगतान जल्द कराने की मांग

गन्ना भुगतान को लेकर भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने जिला गन्ना अधिकारी के कार्यालय पर प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं ने कहा कि 14 माह के पश्चात भी गन्ना भुगतान नहीं हुआ है। जिला गन्ना अधिकारी के संतोषजनक जवाब नहीं देने पर किसान भड़क गए। जिला गन्ना अधिकारी ने जल्द भुगतान का अश्वासन दिए जाने के बाद किसान शांत हुए। किसानों ने पथोली नारंगपुर में सड़क बनवाने की मांग की। मनोज त्यागी, राजकुमार करनावल, गजेंद्र सिंह आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.