बागपत, जागरण संवाददाता। इंस्टाग्राम पर फर्जी अकाउंट बनाकर युवती के फोटो व अश्लील सामग्री अपलोड करने के आरोपित  जनपद बाराबंकी के युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। 

साइबर सेल में की थी शिकायत 

कोतवाली क्षेत्र के एक गांव की युवती ने पिछले दिनों साइबर सेल में शिकायत की थी कि अज्ञात युवक ने उसका फोटो लगाकर कई  इंस्टाग्राम अकाउंट बनाए हैं। उक्त अकाउंट पर टिप्पणी व फोटो पोस्ट आदि के जरिए दुष्प्रचार किया जा रहा है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज  किया था। कोतवाली इंस्पेक्टर मदनपाल सिंह का कहना है कि विवेचना के आधार पर गुरुवार को आरोपित आकाश सिंह पुत्र सत्यनाम  सिंह निवासी मोतीलाल पुरवा, मझरोगढी राखमऊ, तहसील नवाबगंज (बाराबंकी) को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में पता चला कि  आरोपित ने इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्म पर पीड़ित युवती का अकाउंट सर्च कर प्रोफाइल से उसके फोटो व अन्य जानकारी हासिल की। बाद में कई फर्जी आइडी/अकाउंट बनाकर पीड़िता के फोटो व अश्लील सामग्री अपलोड कर दी। आरोपित से एक एंड्रायड मोबाइल फोन व दो सिम बरामद हुए हैं। 

हरियाणा के किसानों ने बागपत के किसानों पर हमला बोला 

बागपत, जागरण संवाददाता। यूपी-हरियाणा सीमा विवाद को लेकर हरियाणा के खोजकीपुर गांव के किसानों ने टांडा गांव के किसानों पर हमला बोल दिया। वे एक महिला समेत चार किसानों को घायल कर फरार हो गए। टांडा गांव के असलम ने बताया कि गुरुवार की शाम उसके ही परिवार का मुस्तकीम पुत्र रफीक, मुस्तकीम की पत्नी सितारा बेगम, मुस्तकीम का बेटा शोएब और बीडीसी इकबाल यमुना खादर में अपने खेतों में काम कर रहे थे। हरियाणा के खोजकीपुर गांव के कई दर्जन किसान लाठी-डंडे लेकर आए और उनके खेतों पर कब्जा करने लगे। विरोध करने पर आरोपित किसानों ने उनके साथ मारपीट कर दी, जिसमें खेत में मौजूद महिला समेत चारों लोग घायल हो गए। घटना के बाद आरोपित फरार हो गए। पीड़ित किसानों ने इसकी जानकारी गांव में दी तो गांव के किसान मौके पर पहुंचे और पुलिस को जानकारी देकर मौके पर बुलाया। घायल किसानों को अस्पताल में भर्ती कराया, जहां से सितारा बेगम को हायर सेंटर के लिए रेफर किया है। सीओ का कहना है कि घटना की तहरीर के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। 

Edited By: Parveen Vashishta