Move to Jagran APP

Candle March : हर तरफ बस एक ही आवाज..टप्पल के दरिंदों को फांसी दो

अलीगढ़ के टप्पल में ढाई साल की मासूम की निर्मम हत्या किए जाने पर मेरठ में वकीलों ने रोष जताया। अधिवक्ताओं ने कैंडिल मार्च भी निकाला।

By Ashu SinghEdited By: Published: Tue, 11 Jun 2019 10:32 AM (IST)Updated: Tue, 11 Jun 2019 10:32 AM (IST)
Candle March : हर तरफ बस एक ही आवाज..टप्पल के दरिंदों को फांसी दो
Candle March : हर तरफ बस एक ही आवाज..टप्पल के दरिंदों को फांसी दो

मेरठ,जेएनएन। अलीगढ़ जिले के टप्पल क्षेत्र में ढाई साल की मासूम की निर्मम हत्या किए जाने पर मेरठ में वकीलों ने रोष जताया। अधिवक्ताओं ने कचहरी से कमिश्नरी तक कैंडिल मार्च निकाल आरोपितों को सख्त सजा देने की मांग की। मेरठ बार एसोसिएशन के उपाध्यक्ष लवकेश आनन्द व महामंत्री नरेश दत्त शर्मा के नेतृत्व में सोमवार शाम सैकड़ों की संख्या में वकीलों ने पश्चिमी कचहरी गेट पर कैंडल मार्च निकाला।

loksabha election banner

कमिश्नरी पर प्रदर्शन

इसके बाद कमिश्नरी पर प्रदर्शन किया। महामंत्री नरेश दत्त शर्मा ने बताया कि इससे पहले मेरठ बार एसोसिएशन के अध्यक्ष मांगेराम की अध्यक्षता में एक बैठक की गई, जिसमें मासूम बच्ची की हत्या पर मेरठ बार एसोसिएशन रोष व्यक्त किया गया। इस हत्याकांड के दोषियों को सख्त सजा देने की मांग की गई। बताया कि मेरठ बार एसोसिएशन इस घटना की घोर निंदनीय है।

ये लोग रहे मौजूद

बैठक के बाद शाम 07 बजे हनुमान गेट से कमिश्नरी चौराहे तक कैंडल मार्च निकाला। जिसमें रेखा त्यागी, ममता तिवारी, प्रेरणा वर्मा, जसवीर, कालूराम सैनी, मंयक गुप्ता, अंकुर शर्मा, केके चौबे, रजत पालीवाल, राजीव शर्मा, मनोज गुप्ता, अरविन्द शर्मा, संदीप कुमार बंसल सहित काफी संख्या में अधिवक्ता मौजूद रहे।

छात्रों ने राष्ट्रपति के नाम दिया ज्ञापन

छात्रों ने टप्पल की घटना के विरोध में सोमवार को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन डीएम को दिया। कहा कि ऐसी घटना की पुरनावृत्ति दोबारा न हो इसलिए कठोर कदम उठाए जाने चाहिएं। छात्रों को घटना को मानवता के लिए कलंक बताया। ज्ञापन देने वालों में सम्राट मलिक, विजय राही, आशुतोष मलिक आदि शामिल रहे।

सजा देने की मांग

राष्ट्रीय मेवाती मोर्चा के अध्यक्ष परवेज मेवाती ने टप्पल घटना के आरोपितों को शरीयत के हिसाब से सजा देने की मांग की। कहा कि गुनाहगारों को फांसी से कम सजा न दी जाए। मांग करने वालों में शमशाद मेवाती, अब्दुल जब्बार मेवाती, हसीन मेवाती, इकबाल मेवाती काफी संख्या में मेवाती समाज के लोग मौजूद रहे।

अंतरराष्ट्रीय हिन्दू परिषद ने दिया ज्ञापन

अंतरराष्ट्रीय हिन्दू परिषद ने राष्ट्रपति के नाम डीएम को ज्ञापन देकर टप्पल घटना के आरोपितों पर कार्रवाई करने की मांग की है। प्रेमप्रकाश गुप्ता ने कहा कि ऐसी घटनाओं को सख्त कानून से ही रोका जा सकता है। ज्ञापन देने वालों में प्रेमपाल चौहान, प्रेमप्रकाश गुप्ता, प्रवीण राणा आदि रहे। संयुक्त व्यापार मंडल ने सोमवार को सीएम योगी आदित्यनाथ के नाम सौंपे ज्ञापन में आरोपितों को सजा देने की मांग की है।

बेटियों की सुरक्षा को महापौर ने डीजीपी को भेजा पत्र

महापौर सुनीता वर्मा ने डीजीपी को पत्र भेजकर बेटियों व महिलाओं की सुरक्षा के लिए कड़े उठाने की मांग की है। इसके साथ ही विभिन्न जिलों में बच्चियों के साथ दरिंदगी करने वाले अपराधियों को जल्द गिरफ्तार करके फांसी देने की मांग की है। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.