मेरठ (जेएनएन)। शामली पुलिस के चेकपोस्‍ट पर हमला कर हथियार लूटने वाले बदमाशों के मंसूबे खतरनाक निकले। इन हथियारों को पंजाब के पूर्व मुख्‍यमंत्री प्रकाश सिंह बादल की हत्या के मकसद से लूटा गया था। बादल खालिस्‍तान समर्थकों का विरोध करते आ रहे थे। बदमाशों की योजना बादल की सभा में हमला करने की थी। इससे पहले ही शामली पुलिस ने तीन बदमाशों को गिरफ्तार कर लूटा गया असलाह बरामद कर लिया। यह असलाह गुरुद्वारे के कमरे में छिपाकर रखा गया था। गैंग का सरगना जर्मन फरार है जो पंजाब में खालिस्‍तान समर्थकों के संपर्क में है।

एडीजी ने दी जानकारी
एडीजी मेरठ जोन प्रशांत कुमार ने सोमवार को शामली में आयोजित प्रेस वार्ता में जानकारी दी कि 02 अक्‍टूबर की रात जनपद शामली के झिंझाना थाना क्षेत्र की चौकी चौसाना के गांव कमालपुर के चेकपोस्‍ट पर हमला किया गया था। बदमाशों ने हेड कांस्‍टेबल संसार सिंह और होमगार्ड संजय वर्मा को गोली मारकर एक इंसास और एक थ्री नॉट थ्री रायफल लूट ली थी। इन हथियारों का प्रयोग पंजाब के पूर्व मुख्‍यमंत्री प्रकाश सिंह बादल की सभा में हमला कर अफरातफरी फैलाने के लिए किया जाना था। बदमाशों का मकसद बादल या अन्‍य किसी नेता की हत्‍या करना था क्‍योंकि बादल खालिस्‍तान समर्थकों का विरोध करते आ रहे थे।

तीन बदमाश दबोचे
रविवार देर रात करीब तीन बजे मुखबिर की सूचना पर स्‍वाट टीम ने बदमाशों का पीछा किया। टीम रंगाना फार्म के गुरुद्वारे तक पहुंची। टीम को सूचना मिली कि तीन बदमाश लूटी गई दोनों रायफल और कारतूस लेकर गैंग के मास्‍टरमाइंड जर्मन को देने जा रहे हैं। लूटे गए असलाह को ट्रक से पंजाब ले जाना था। स्‍वाट टीम ने प्रभारी निरीक्षक झिंझाना की टीम के साथ रंगाना गांव के जंगल में तीनों बदमाशों को घेर लिया। मुठभेड़ में दो बदमाश घायल हुए।
खालिस्तान के संपर्क में है सरगना
एडीजी के अनुसार गिरफ्तार किए गए बदमाशों ने बताया कि गैंग का सरगना जर्मन पुत्र कुलवंत निवासी बिरसा का डेरा गांव अजीजपुर, थाना झिंझाना, जनपद शामली है। यह पंजाब में खालिस्‍तान समर्थकों के संपर्क में है। उसी की योजना के अनुसार पुलिस पिकेट से असलाह लूटे थे। इनको करम सिंह के पास गुरुद्वारे के कमरे में‍ छिपाकर रखा गया था।
ये हुए गिरफ्तार
1. करम सिंह पुत्र गुरचरण निवासी ग्राम रंगाना फार्म थाना झिंझाना, जनपद शामली
2. गुरजेंट उर्फ जिंटा पुत्र कुलवंत निवासी ग्राम धलावली थाना गंगोह, जनपद सहारनपुर
3. अमरीत उर्फ अमृत पुत्र पाला सिंह निवासी सेक्‍टर छह, गली दो, मोहल्ला विकासनगर, जनपद करनाल, हरियाणा
फरार अपराधी
1. जर्मन पुत्र कुलवंत निवासी बिरसा का डेरा गांव अजीजपुर, थाना झिंझाना, जनपद शामली
2. कर्मा पुत्र अजीत सिंह निवासी ग्राम अजीजपुर, थाना झिंझाना, जनपद शामली
यह हुआ बरामद

  • एक रायफल इंसास मय 15 कारतूस
  • एक रायफल 303 बोर मय 3 कारतूस
  • एक पिस्‍टल .30 बोर मय 3 कारतूस
  • घटना में इस्‍तेमाल बाइक सीटी 100

Posted By: Ashu Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप