Move to Jagran APP

पाकिस्तान को आतंकी देश घोषित करने में अब देर नहीं : मीनाक्षी लेखी

भाजपा की राष्ट्रीय प्रवक्ता सांसद मीनाक्षी लेखी का कहना है कि पाकिस्तान को आतंकवादी देश घोषित करने की दिशा में आड़े आ रही बाधाओं को दूर किया जा रहा है।

By Ashu SinghEdited By: Published: Sat, 23 Feb 2019 03:51 PM (IST)Updated: Sat, 23 Feb 2019 03:51 PM (IST)
पाकिस्तान को आतंकी देश घोषित करने में अब देर नहीं : मीनाक्षी लेखी
पाकिस्तान को आतंकी देश घोषित करने में अब देर नहीं : मीनाक्षी लेखी
मेरठ,जेएनएन। भाजपा की राष्ट्रीय प्रवक्ता और दिल्ली से सांसद मीनाक्षी लेखी का कहना है कि पाकिस्तान को आतंकवादी देश घोषित करने की दिशा में आड़े आ रही बाधाओं को दूर किया जा रहा है। हमने अपनी कार्रवाई शुरू कर दी है। जब कोई समस्या वैश्विक होती है तो उसके लिए वैश्विक सहयोग की जरूरत होती है। इसके लिए माहौल बना दिया गया है।
भारत के मन की बात
शुक्रवार को ‘भारत के मन की बात’ कार्यक्रम के दौरान मेट्रो प्लाजा में प्रेस वार्ता में उन्होंने पाकिस्तान से बदला लेने के सवाल पर कहा कि जो मन की बात जनता या देश की है,वही मन की बात प्रधानमंत्री से लेकर भाजपा के हर कार्यकर्ता की है। समय के मुताबिक,इस दिशा में हरसंभव प्रयास जारी हैं। देश को कोई नुकसान न हो,इसका भी ध्यान रखा जा रहा है।
28 देशों ने पाक से संबंध खत्म किए
इसी क्रम में भारत ने तत्काल पाकिस्तान का मोस्ट फेवर्ड नेशन (एमएफएन)का स्टेटस हटाकर वहां से आने वाली वस्तुओं पर 200 फीसदी आयात कर लगा दिया है। 28 देशों ने भारत का समर्थन करते हुए पाकिस्तान से संबंध खत्म किए हैं। फ्रांस,अमेरिका ने मसूद अजहर के संगठन को प्रतिबंधित करने की मांग रखी है। संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में इस मुद्दे पर दृढ़ संकल्पित होने की बात सामने आई है।
पीएम मोदी पर है देश को भरोसा
धारा 370 और 35-ए हटाने के सवाल पर उन्होंने प्रतिप्रश्न किया-क्या मैं खुद अथवा प्रधानमंत्री इसे हटाना नहीं चाहते? सवाल किया,जिन लोगों ने तीन तलाक बिल को पास नहीं होने दिया,क्या वे इसे पास होने देते? उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर पूरे देश को भरोसा है। वह देश की मन की बात समझ रहे हैं। जैसे उन्होंने अन्य बातें पूरी कीं,उसी तरह से बदला लेने की बात भी पूरी करेंगे।
अपने मन की बात बताएं,घोषणा-पत्र में शामिल करेगी भाजपा
मीनाक्षी लेखी ने बताया कि ‘भारत के मन की बात’कार्यक्रम के अंतर्गत विभिन्न स्थानों पर बॉक्स रखे जाएंगे। इनमें कोई भी अपने मन की बात लिखकर डाल सकता है। इनमें से चुनिंदा बातों को भाजपा अपने चुनावी घोषणा पत्र में शामिल करेगी। इस दौरान उन्होंने स्पोर्ट्स इंडस्ट्री, सराफा एसोसिएशन, चिकित्सक, हैंडलूम एसोसिएशन, इलेक्टिकल एसोसिएशन के पदाधिकारियों,अधिवक्ता, उद्यमी,रियल स्टेट कारोबारी समेत प्रबुद्ध वर्ग के अन्य लोगों से बात की। वहीं सांसद राजेंद्र अग्रवाल, महानगर अध्यक्ष मुकेश सिंघल, कमल दत्त शर्मा, राजकुमार शर्मा, आलोक सिसोदिया, सुरेश जैन रितुराज आदि मौजूद रहे।
सतर्कता के बावजूद पहले भी हुए हमले
सांसद मीनाक्षी लेखी ने कहा कि सुरक्षा एजेंसियों पर सवाल उठाना ठीक नहीं है। 26 जनवरी या 15 अगस्त के आसपास ऐसे इनपुट्स आते हैं। सतर्कता के बावजूद हमले पहले भी हुए हैं। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी का आरोप है कि पुलवामा हमले के दौरान प्रधानमंत्री जिम कार्बेट पार्क में फोटोग्राफी कर रहे थे,जबकि सच्चाई यह है कि हमले की जानकारी मिलते ही प्रधानमंत्री ने एनएसए से वीडियो कांफ्रेंसिंग की और लगाकर संपर्क में रहे। राहुल गांधी तो 26/11 हमले के वक्त पार्टी कर रहे थे।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.