मेरठ। रविवार को दिनभर में लूट की सात घटनाओं के बाद वारदातों का सिलसिला सोमवार को भी जारी रहा। पुलिस वीआईपी सुरक्षा में लगी रही, वहीं बदमाश सड़क पर वारदात करते रहे। बाइक सवार दो बदमाशों ने ई-रिक्शा में जा रही मा-बेटी से पर्स लूट लिया। पर्स में नकदी-जेवर, मोबाइल और दस्तावेज रखे थे। हैरत की बात यह है कि यह घटना एसपी सिटी आवास के बाहर हुई। इतना ही नहीं, एसपी सिटी आवास से चंद कदम दूर कमिश्नरी चौराहे पर भारी भरकम फोर्स तैनात थी। पीड़ित मा-बेटी कमिश्नरी चौराहे पर पहुंची और आपबीती बताई, इसके बावजूद पुलिस ने बदमाशों को पकड़ने की सक्रियता नहीं दिखाई।

सीओ सिविल लाइन राम अर्ज ने बताया कि साकेत गोल मार्केट के पास रहने वाली शकुंतला अपनी बेटी पूजा के साथ बच्चा पार्क पर दवाई लेने के लिए ई-रिक्शा में जा रही थी। कैलाश प्रकाश स्टेडियम के सामने पीछे से आए बाइक सवार दो युवकों ने झपट्टा मारकर शकुंतला का पर्स छीन लिया। सीओ ने बताया कि तहरीर नहीं आयी है। तहरीर मिलने पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा। बता दें कि रविवार को भी लूटपाट और छिनैती की वारदातों की बाढ़ सी आ गई थी। पुलिस किसी भी घटना में शामिल बदमाशों को पकड़ने में नाकाम रही थी।

शहर में बदमाशों का आतंक, चार घंटे में पांच लूट

रविवार को शाम ढलते ही बदमाशों ने आतंक मचा दिया। चार घंटे के अंतराल में एक के बाद एक पांच वारदातों को अंजाम दे डाला। हर वारदात में बाइक सवार दो युवक शामिल रहे।

टीपीनगर निवासी सीमा आहुजा सर्राफा बाजार से अपने घर लौट रही थी। रात करीब साढ़े नौ बजे जब वह दिल्ली रोड पर टीपीनगर में टेंपो से उतरी तो उसका पर्स लूट लिया। महिला ने बताया कि पर्स में 50 हजार रुपये की नकदी व अन्य कीमती सामान था। ठीक दस मिनट बाद नवीन मंडी के सामने टेंपो से उतरी माधवपुरम की राखी का पर्स बाइक सवार दो युवकों ने झटक लिया, जिसमें करीब तीन हजार की नकदी थी। वहां से गुजर रहे राहगीर अमित शर्मा ने बदमाशों का स्कूटी से पीछा किया, लेकिन वह हाथ नहीं आ सके।

तीसरी घटना दिल्ली-रुड़की हाईवे पर सुभारती पुलिस चौकी से महज दस कदम की दूरी पर हुई। खड़ौली निवासी कपड़ा व्यापारी करीम से चौकी के पास बदमाशों ने तमंचे के बल पर उससे करीब डेढ़ लाख रुपये लूट लिए। विरोध करने पर उसके सिर में तमंचे की बट मारकर घायल कर दिया। चौथी घटना सपा के पूर्व महानगर अध्यक्ष जाकिर कालोनी निवासी इसरार सैफी के साले के साथ हुई। सैफी ने बताया कि उनका साला सहजी निवासी देहरादून देर रात दिल्ली से आया था। दिल्ली चुंगी पर बदमाशों ने उसका मोबाइल झटक लिया। पांचवीं वारदात नूर नगर हाल्ट के पास चौराहे पर हुई, जहां एक महिला के कुंडल लूटने का प्रयास किया गया। यह सभी घटनाएं आठ बजे से 12 बजे के बीच हुई। दूसरी ओर सिविल लाइन क्षेत्र में सरधना के शाहपुर पीरपुर निवासी प्रताप बच्चा पार्क स्थित कोचिंग सेंटर पर काम करता है। शाम को साकेत चौराहे पर खड़ा था। इस दौरान बाइक सवार दो युवकों ने मोबाइल झटक लिया और फरार हो गए।

पशु व्यापारियों से लूट, मारपीट

लिसाड़ी गांव निवासी फरीद व शेरखान रविवार रात करीब नौ बजे कमेले के पास लगी पैठ में भैंस बेचने गए थे। वहां उनके साथ मारपीट की और 29 हजार रुपये लूटकर भैंस छीन ली। पीड़ितों की तहरीर पर पुलिस ने आरोपित पकड़ लिया। देर रात दोनों पक्षों में समझौता हो गया।

एसएसपी राजेश कुमार पांडेय का कहना है कि पीड़ितों की शिकायत पर पुलिस कार्रवाई कर रही है। बदमाशों की तलाश की जा रही है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस