Move to Jagran APP

एसपी सिटी के समर्थन व विरोध में उतरे संगठन

एसपी सिटी डॉ. अखिलेश नारायण सिंह के वायरल वीडियो को लेकर समर्थन एवं विरोध का सिलसिला जारी है। सोमवार को कई संगठनों ने समर्थन व विरोध में प्रदर्शन किया तथा राष्ट्रपति राज्यपाल और मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन भेजा।

By JagranEdited By: Published: Tue, 31 Dec 2019 10:00 AM (IST)Updated: Tue, 31 Dec 2019 10:00 AM (IST)
एसपी सिटी के समर्थन व विरोध में उतरे संगठन
एसपी सिटी के समर्थन व विरोध में उतरे संगठन

मेरठ, जेएनएन : एसपी सिटी डॉ. अखिलेश नारायण सिंह के वायरल वीडियो को लेकर समर्थन एवं विरोध का सिलसिला जारी है। सोमवार को कई संगठनों ने समर्थन व विरोध में प्रदर्शन किया तथा राष्ट्रपति, राज्यपाल और मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन भेजा।

loksabha election banner

अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के कार्यकर्ता जिलाध्यक्ष नवीन पुंडीर के नेतृत्व में कलक्ट्रेट पहुंचे। उनका कहना था कि एसपी सिटी के वायरल बयान को गलत रूपांतरण करके दिखाया जा रहा है। कुछ पार्टियों द्वारा मामले को राजनीतिक रंग दिया जा रहा है ताकि प्रदेश में पुलिस-प्रशासन का मनोबल गिरे। उन्होंने कहा कि एसपी सिटी के खिलाफ कोई भी कार्रवाई समाज एवं पुलिस बल का मनोबल गिराने वाली होगी। उन्होंने मांग की कि पुलिस के मनोबल को बनाए रखने के लिए एसपी सिटी के खिलाफ कोई कार्रवाई न की जाए। संगठन ने विरोध करने वालों की कड़ी निंदा भी की। ज्ञापन भेजने वालों में राष्ट्रीय सचिव टीटू राणा, अमन चौहान, सुमित चौहान, आदित्य राघव आदि शामिल रहे।

जनसंख्या समाधान फाउंडेशन ने वरिष्ठ उपाध्यक्ष चहन सिंह बालियान के नेतृत्व में कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया। फाउंडेशन ने एसपी सिटी का समर्थन करते हुए राष्ट्रपति मेडल दिए जाने की मांग की। साथ ही असामाजिक तत्वों को भड़काकर राष्ट्रीय संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वाले लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। एडीएम एफ को ज्ञापन देने वालों में राजेंद्र गोयल, अवनीत बंसल, सोमपाल सिंह, भुनी राम, विपुल सिंघल, जयवीर सिंह, विकास त्यागी, आशीष सिंह, विपिन शर्मा व पीयूष अग्रवाल आदि शामिल रहे। वहीं हिदू युवा वाहिनी ने महानगर अध्यक्ष अंकित शर्मा के नेतृत्व में एसपी सिटी का समर्थन किया। मांग की कि पाकिस्तान समर्थक नारे लगाने वालों पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज हो। जागरूक समाज परिषद के पदाधिकारियों ने भी एसपी सिटी के समर्थन में डीएम अनिल ढींगरा को ज्ञापन दिया।

वहीं, मेरठ-हापुड़ लोकसभा युवा कांग्रेस के अध्यक्ष युगांश राणा के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने एसपी सिटी के बयान का विरोध करते हुए प्रदर्शन किया तथा विवादित बयान देने पर उनकी बर्खास्तगी की मांग की। ज्ञापन देने वालों में मुकेश गुप्ता, तेजपाल डाबका, आशाराम, सुरेंद्र सिंह, अर्चित गुप्ता, हरिओम सोनकर, मो. आमिर रजा, सलीम अख्तर, हरिओम सोनकर आदि शामिल रहे। भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी ने जिला सचिव शरीफ अहमद के नेतृत्व में प्रदर्शन किया तथा नागरिकता संशोधन कानून को रद करने की मांग को लेकर राज्यपाल व राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन भेजा। एनपीआर व एनआरसी लागू करने की योजना भी निरस्त करने की मांग की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.