Move to Jagran APP

मिशन एडमिशन::: ओपन मेरिट से आज भी होंगे कॉलेजों में प्रवेश

मेरठ। चौ. चरण सिंह विश्वविद्यालय और उससे जुड़े कॉलेजों में ओपन मेरिट से गुरुवार को भी प्रवे

By JagranEdited By: Published: Thu, 11 Jul 2019 08:00 AM (IST)Updated: Thu, 11 Jul 2019 08:00 AM (IST)
मिशन एडमिशन::: ओपन मेरिट से आज भी होंगे कॉलेजों में प्रवेश
मिशन एडमिशन::: ओपन मेरिट से आज भी होंगे कॉलेजों में प्रवेश

मेरठ। चौ. चरण सिंह विश्वविद्यालय और उससे जुड़े कॉलेजों में ओपन मेरिट से गुरुवार को भी प्रवेश होंगे। मेरठ और सहारनपुर मंडल में बुधवार तक स्नातक कक्षाओं में 57 हजार 586 अभ्यर्थियों के प्रवेश हो चुके हैं। जबकि एक दिन में कुल 3235 छात्र-छात्राओं के दाखिले कंफर्म हुए।

loksabha election banner

बुधवार को शहर के कॉलेजों में प्रवेश के लिए छात्र- छात्राओं की भीड़ उमड़ी रही। कॉलेजों में जिस कोर्स में सीट के सापेक्ष कम ऑफर लेटर आए थे। उन कॉलेजों ने बुधवार को भी छात्रों से ऑफर लेटर लिया। हालांकि सीटों से अधिक ऑफर लेटर आने के बाद कई कॉलेजों ने ऑफर लेटर लेने से मना भी कर दिया। उधर, परास्नातक कक्षाओं में प्रवेश के लिए अभी रजिस्ट्रेशन चल रहे हैं। 15 जुलाई तक रजिस्ट्रेशन होंगे। एलएलबी में अभी रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू नहीं हो पाई है। एनएएस कॉलेज में प्रवेश

एनएएस कॉलेज में बीए, बीएससी, बीकॉम प्रथम वर्ष में प्रथम ओपन मेरिट की प्रथम और द्वितीय लिस्ट में जिन छात्र- छात्राओं का नाम था, लेकिन उन्होंने प्रवेश नहीं लिया है। ऐसे छात्र 11 जुलाई को प्रवेश ले सकते हैं। सुबह 10 बजे से एक बजे तक प्रवेश के लिए समय दिया गया है। तीसरे कटऑफ के तहत आज है दाखिले का अंतिम अवसर

नई दिल्ली : दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) में बुधवार को स्नातक में करीब दो हजार छात्रों ने दाखिला लिया। बृहस्पतिवार को तीसरे कटऑफ के तहत दाखिले का अंतिम अवसर है। इसके बाद चौथा कटऑफ जारी किया जाएगा, जिसके तहत 15 से 17 जुलाई के दौरान दाखिले होंगे।

नॉर्थ कैंपस के हंसराज कॉलेज, किरोड़ीमल कॉलेज, दौलत राम कॉलेज, मिरांडा हाउस व रामजस कॉलेज में विभिन्न पाठ्यक्रमों में छात्र दाखिला लेने पहुंचे थे। सत्यवती कॉलेज, आचार्य नरेंद्र देव कॉलेज, अदिति महाविद्यालय, केशव महाविद्यालय व साउथ कैंपस के कॉलेजों में बीए प्रोग्राम, बीकॉम ऑनर्स, इकोनॉमिक्स ऑनर्स, इंग्लिश ऑनर्स, मैथ्स ऑनर्स, फिजिक्स ऑनर्स, हिस्ट्री ऑनर्स में दाखिले हुए। बुधवार को एक हजार छात्रों ने दाखिले रद भी कराए।

शिकायत निवारण समिति के पास भी पहुंचे छात्र

नॉर्थ कैंपस स्थित काफ्रेंस सेंटर में शिकायत निवारण समिति के कक्ष में कई छात्र अपनी समस्याओं को लेकर पहुंचे। आरक्षित वर्ग के प्रमाणपत्र को लेकर उनको परेशानी हो रही थी। वे पूछ रहे थे कि प्रमाणपत्र कब तक जमा कर सकते हैं। इस पर समिति के सदस्यों ने कहा कि प्रमाणपत्र मिलने के बाद जल्द से जल्द उसका मूल दस्तावेज और उसकी कॉपी लेकर कॉलेज पहुंचे।

पीजी में दाखिले के लिए पहली सूची 17 जुलाई को होगी जारी

डीयू प्रशासन के अनुसार स्नातकोत्तर (पीजी) पाठ्यक्रमों में दाखिला लेने वाले छात्रों की पहली सूची 17 जुलाई को जारी होगी। डीयू में पीजी के विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रवेश परीक्षा के तहत दाखिले होंगे। पहली सूची जारी होने के बाद छात्र 19 जुलाई तक दाखिला ले सकेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.