मेरठ, जागरण संवाददाता। Dewan Public School मेरठ में वेस्ट एंड रोड स्थित दीवान पब्लिक स्कूल में आगामी सत्र में कक्षा एक में प्रवेश के लिए जल्द ही प्रक्रिया शुरू होने जा रही है। प्रवेश के लिए पहले आनलाइन पंजीकरण होंगे। इसके बाद जनवरी माह में होने वाली प्रवेश प्रक्रिया के माध्यम से प्रवेश मिलेगा।

जारी किया गया प्रवेश का कार्यक्रम

दीवान पब्लिक स्कूल के प्रधानाचार्य एके दूबे ने कक्षा एक में होने वाले प्रवेश का कार्यक्रम जारी कर दिया है। प्रवेश के लिए सबसे पहले स्कूल की वेबसाइट पर आनलाइन पंजीकरण होंगे। यह प्रक्रिया पांच से शुरू होकर 10 दिसंबर तक चलेगी। इसके लिए 15 सौ रुपये शुल्क निर्धारित किया गया है।

यह रहनी चाहिए उम्र

प्रवेश परीक्षा में शामिल होने छात्र-छात्रा की आयु पांच साल चार माह से छह साल आठ माह तक (एक अगस्त-2016 से 30 नवंबर-2017 के बीच जन्म ) होना चाहिए। स्कूल ने अभी प्रवेश परीक्षा की तिथि घोषित नहीं की है। लेकिन एडमिट कार्ड स्कूल की वेबसाइट पर दो जनवरी-2023 की सुबह 10 बजे तक जारी होगी। वेबसाइट पर पूरी जारी जानकारी उपलब्‍ध प्रधानाचार्य दूबे ने बताया कि प्रवेश संबंधी अधिक जानकारी स्कूल की वेबसाइट www.dewanpublicschoolmeerut.org पर उपलब्ध है। वहीं, बच्चे के बर्थ सर्टिफिकेट के बारे में स्कूल ने स्पष्ट किया है कि अस्पताल द्वारा जारी प्रमाण पत्र स्वीकार नहीं किया जाएगा। नगर-निगम से जारी प्रमाण पत्र ही मान्य होगा।

इस सत्र से एनसीसी भी शुरू

प्रधानाचार्य एके दूबे ने बताया कि स्कूल में इस सत्र से छात्र-छात्राओं के लिए एनसीसी भी शुरू हो गई है। कक्षा-11 व 12 के छात्र-छात्राएं स्कूल में एनसीसी भी ले सकते हैं।

खिलाड़ियों को सम्मानित किया

मेरठ : जिला एथलेटिक संघ रविवार को गोला बाढ़ क्षेत्र में खिलाड़ियों को सम्मानित किया। खिलाड़ियों ने जिला एथलेटिक संघ की इंटर स्कूल प्रतियोगिता में भाग लिया था जो कि 13 नवंबर 2022 को दिल्ली पब्लिक स्कूल बागपत रोड मेरठ में आयोजित की गई थी। जिला एथलेटिक संघ के सचिव अनु कुमार, सामाजिक कार्यकर्ता जैनब खान उपस्थित रहीं।

एस्ट्रोन और उमेश मोदी एकेडमी में ने अपने अपने मैच जीते

मेरठ : घाट रोड स्थित पंचवटी क्रिकेट एकेडमी में चल रहे फर्स्ट लेजेंड कप क्रिकेट टूर्नामेंट के रविवार को दो मैच खेले गए। पहला मैच में एस्ट्रोन वारियर्स ने प्रदीप इलेवन को तीन विकेट से पराजित किया। मैन आफ द मैच विकास शर्मा रहे। दूसरा मैच उमेश मोदी एकेडमी व पवन इलेवन के बीच खेला गया। उमेश मोदी एकेडमी ने 22 रनों से जीत हासिल की। मैच के मैन आफ द मैच शांतनु रहे।

Edited By: PREM DUTT BHATT

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट