Move to Jagran APP

ऑनलाइन ठगी का जाल : व्यापारी और कर्मचारी के खातों में सेंधमारी, लाखों रुपये साफ Meerut News

ऑनलाइन ठगी करते हुए शहर के बर्तन व्यापारी और ऊर्जा निगम के एक कर्मचारी के खातों से लाखों रुपये साफ कर दिए गए। व्यापारी ने साइबर सेल में शिकायत की है।

By Prem BhattEdited By: Published: Thu, 28 Nov 2019 03:13 PM (IST)Updated: Thu, 28 Nov 2019 03:13 PM (IST)
ऑनलाइन ठगी का जाल : व्यापारी और कर्मचारी के खातों में सेंधमारी, लाखों रुपये साफ Meerut News
ऑनलाइन ठगी का जाल : व्यापारी और कर्मचारी के खातों में सेंधमारी, लाखों रुपये साफ Meerut News

मेरठ, जेएनएन। ऑनलाइन ठगों का जाल बढ़ता ही जा रहा है। मंगलवार को ठगों ने बर्तन व्यापारी और ऊर्जा निगम के कर्मचारी के खातों से लाखों रुपये साफ कर दिए। व्यापारी ने साइबर सेल में शिकायत की, जबकि कर्मचारी ने ब्रह्मपुरी थाने में शिकायत की। दिल्ली चुंगी निवासी दिव्यम की रेलवे रोड चौराहे पर बर्तनों की दुकान है। उन्होंने व्यापार को बढ़ाने के लिए ऑन लाइन शॉपिंग साइट का सहारा लिया था। राहुल नाम के एक व्यक्ति ने उनको फोन कर बर्तनों का ऑर्डर दिया था।

loksabha election banner

QR कोड स्‍कैन करते ही रुपये कटे

गूगल पे के जरिए दिव्यम को सबसे पहले एक रुपये का क्यूआर कोड भेजा। उसे स्केन करते ही पहले खाते से एक रुपया कट गया और फिर दो बार में एक-एक रुपया आ गया। इसके बाद राहुल ने फिर 25 हजार का क्यूआर कोड भेजा। इस बार पेमेंट आने का मैसेज था, लेकिन रुपये कट गए। फिर मैसेज आया और फिर रुपये कट गए। इस तरह से उसके 47 हजार रुपये खाते से कट गए। दिव्यम ने बताया कि बुधवार सुबह भी राहुल का फोन आया था और कोड भेजने की बात कही, लेकिन उन्होंने रुपये अकाउंट में भेजने के लिए कहा। बुधवार को उन्होंने साइबर सेल में शिकायत कर कार्रवाई की मांग की।

दो बार में कटे 70 हजार रुपये

गांव किठोली निवासी अजय कुमार शारदा रोड स्थित बिजलीघर पर मीटर लैब में जेएमटी हैं। तहरीर में उन्होंने बताया कि मंगलवार शाम उनके मोबाइल पर एक कॉल आया। दूसरी तरह से बोली लड़की ने कहा कि वह एक बैंक से बोल रही है। उसने क्रेडिट कार्ड से संबंधित बातें शुरू कर दी। अजय ने उससे कहा कि क्रेडिट कार्ड है, लेकिन उसका इस्तेमाल नहीं करते। इसलिए उसे बंद कराना है। इस पर लड़की ने जानकारी लेनी शुरू कर दी। कार्ड की पूरी डिटेल ले ली। इसके बाद उनके खाते से दो बार में 70 हजार रुपये कट गए। थोड़ी देर में जब उनके पास मैसेज आया तो होश उड़ गए। बुधवार को उन्होंने ब्रह्मपुरी थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की। थाना प्रभारी रघुराज सिंह ने बताया कि शिकायत के आधार पर कार्रवाई की जा रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.