Move to Jagran APP

सहारनपुर में धर्म बदलकर लोगों को ठगने वाला गिरफ्तार, क्राइम ब्रांच दिल्ली की मिली आइडी

कुतुबशेर थाना पुलिस ने धर्म बदलकर लोगों को ठगी का शिकार बनाने वाले युवक को गिरफ्तार किया है। दिल्ली में खुद को बताता था क्राइम ब्रांच का सिपाही शामली का है आरोपित मुस्लिम युवक। सहारनपुर के लोगों से सीमेंट और सरिया दिलाने के नाम पर ठगे लाखों रुपये।

By Taruna TayalEdited By: Published: Tue, 17 May 2022 10:14 PM (IST)Updated: Tue, 17 May 2022 10:14 PM (IST)
सहारनपुर में धर्म बदलकर लोगों को ठगने वाला गिरफ्तार, क्राइम ब्रांच दिल्ली की मिली आइडी
सहारनपुर के लोगों से सीमेंट और सरिया दिलाने के नाम पर ठगे लाखों रुपये।

सहारनपुर, जागरण संवाददाता। कुतुबशेर थाना पुलिस ने धर्म बदलकर लोगों को ठगी का शिकार बनाने वाले युवक को गिरफ्तार किया है। आरोपित युवक मुस्लिम है, जबकि वह कभी हिंदू तो कभी ईसाई बन जाता था। दिल्ली में रहकर वह खुद को दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच का सिपाही बताता था। फर्जी कंस्ट्रक्शन कंपनी खोलकर सरिया और सीमेंट बेचने के नाम पर उसने सहारनपुर के कई लोगों से लाखों रुपये की ठगी की है।

loksabha election banner

एसपी सिटी राजेश कुमार ने बताया कि गिरफ्तार आरोपित रोबिन पुत्र अहसान शामली जनपद के गांव लिलौन का रहने वाला है। मंगलवार को उसे कुतुबशेर थाना पुलिस ने अंबाला रोड पुल के पास नाला पटरी से गिरफ्तार किया। उसके खिलाफ कुतुबशेर क्षेत्र के कई लोगों ने धोखाधड़ी के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया था। एक व्यक्ति से उसने सरिया और सीमेंट दिलाने के बहाने साढ़े तीन लाख रुपये ठगे थे।

पड़ताल करने पर पता चला कि आरोपित रोबिन मुस्लिम है। वह दिल्ली में हिंदू बनकर रहता है। हर साल वह दिल्ली में माता का जागरण भी कराता है और उसके नाम पर हिंदू परिवारों से चंदा एकत्रित करता है। पुलिस को आरोपित के पास से दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच के सिपाही की एक फर्जी आइडी भी मिली है। इसके अलावा एक समाचारपत्र की भी आइडी मिली है। उत्तर प्रदेश में आने के बाद आरोपित रोबिन खुद को पत्रकार बताता था।

मोबाइल में मिले 10 से 12 हिंदू युवतियों के फोटो

पुलिस के मुताबिक आरोपित रोबिन की शादी हो चुकी है। उसके मोबाइल फोन में कई हिंदू युवतियों के फोटो मिले हैं। पुलिस का अनुमान है कि हिंदू लड़कियों को भी वह फंसाता था। हालांकि अभी तक केवल एक युवती का नाम सामने आया है, जिससे आरोपित ने हिंदू बनकर दोस्ती की हुई थी। यह युवती शामली जिले की रहने वाली है।

बार-बार बदल रहा था सिम

कुतुबशेर थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपित रोबिन के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा चार माह पूर्व दर्ज हुआ था। तब से ही पुलिस आरोपित को तलाश रही थी। मुकदमा दर्ज कराने वाले पीड़ित ने आरोपित रोबिन का जो मोबाइल नंबर बताया था, उसे भी ट्रेस किया गया, लेकिन आरोपित बार बार अपना सिम कार्ड बदलता रहा। आरोपित के मोबाइल में वाट्सएप चैट भी मिली है, जिसमें लोग उससे अपना पैसा मांग रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.