Move to Jagran APP

मेरठ में आज डेढ़ हजार शादियां,रात दस बजे के बाद डीजे बजा तो दूल्हे के पिता को होगी जेल

Marriages Today in Meerut शादी में डीजे को लेकर पुलिस का सख्‍त रुख है। एसएसपी ने कहा कि रात में होने वाले कार्यक्रमों में मंडप स्वामी समय से डीजे बंद करवा दें। दस बजे के बाद कोई डीजे बजाने का दबाव बनाता है तो पुलिस को सूचना दी जाए।

By Prem Dutt BhattEdited By: Published: Sun, 21 Nov 2021 10:20 AM (IST)Updated: Sun, 21 Nov 2021 10:20 AM (IST)
मेरठ में आज डेढ़ हजार शादियां,रात दस बजे के बाद डीजे बजा तो दूल्हे के पिता को होगी जेल
मेरठ में आज शादियों के चलते लोगों को जाम जूझना पड़ेगा।

मेरठ,जागरण संवाददाता। Marriages Today in Meerut मेरठ के विवाह मंडपों में रात दस बजे के बाद किसी भी कीमत पर डीजे नहीं बजेगा। यदि दूल्हा पक्ष के लोग जबरदस्ती डीजे बजवाते हैं तो दूल्हे के पिता के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके उसे जेल भेजा जाएगा। एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने शनिवार को मंडप एसोसिएशन के पदाधिकारियों की शिकायत पर यह आश्वासन दिया।

loksabha election banner

तत्‍काल सूचना पुलिस को दीजिए

एसएसपी ने कहा कि रात में होने वाले कार्यक्रमों में मंडप स्वामी समय से डीजे बंद करवा दें। यदि दस बजे के बाद कोई डीजे बजाने का दबाव बनाता है, तो तत्काल पुलिस को सूचना दी जाए। शनिवार को मंडप एसोसिएशन का प्रतिनिधिमंडल अध्यक्ष मनोज गुप्ता और महामंत्री विपुल सिंघल के नेतृत्व में एसएसपी से मिला। उन्होंने शादी समारोह के दौरान युवती की मौत के मामले में सील किए गए भावनपुर थाना क्षेत्र के रेड कारपेट मैरिज होम की सील खोलने की मांग की। कहा कि यदि मुकदमे की जांच के लिए जरूरी है तो केवल उसी कमरे को बंद कर दिया जाए जिसमें घटना हुई है।

डेढ़ हजार से ज्यादा शादियां, जाम बजा सकता है बैंड

देवउठनी एकादशी के बाद रविवार को फिर से डेढ़ हजार से ज्यादा शादियां हैं। इसके चलते एक बार फिर से जाम की स्थिति बन सकती है। हालांकि पुलिस इंतजाम का दावा कर रही है। अतिरिक्त फोर्स की तैनाती की गई है, जो देर रात तक रहेगी। इसके अलावा खुद एसपी ट्रैफिक भी नजर रखेंगे। जाम के झाम से लोगों का पीछा ना तो दिन में छूट रहा है और ना ही शादियों के सीजन में रात को। व्यवस्था को बनाने में पसीने छूट रहे हैं। पिछले दिनों देवउठनी एकादशी पर भी दिल्ली रोड के साथ ही गढ़ रोड, माल रोड और मवाना रोड पर लोगों ने परेशानी झेली थी। इसके चलते ही शहर के भीतर भी वाहन रेंगते नजर आ रहे थे। अब फिर से रविवार को डेढ़ हजार से ज्यादा शादिया हैं। हर मंडप, होटल के बाहर बैंड बजेगा। सड़कों पर वाहनों का रेला होगा तो बैंड भी बजेगा। ऐसे में जाम का झाम लोगों को परेशान कर सकता है। हालांकि एसपी ट्रैफिक का कहना है कि उन्होंने 80 अतिरिक्त पुलिसकर्मियों की तैनाती कर दी है। इसके साथ ही देर रात तक सभी ड्यूटी पर तैनात रहेंगे। वह खुद भी नजर रखेंगे। कहीं भी जाम नहीं लगने दिया जाएगा।

शनिवार को भी हुए हलकान

शनिवार को भी शहर में जगह-जगह शादियां थीं। इसके चलते ही कई जगहों पर जाम जैसी स्थिति रही। गढ़ रोड के साथ ही रुड़की रोड और माल रोड पर भी वाहन रेंगते नजर आए। इसको देखते हुए ही अफसरों द्वारा रविवार के लिए पूरी तैयारी होने की बात कही जा रही है।

यहां-यहां होती है ज्यादा दिक्कत

गढ़ रोड की बात करें तो राधा गोविंद मंडप से लेकर मेडिकल तक और उससे भी आगे गोकलपुर तक कई विवाह समारोह स्थल हैं, जो फुल हैं। ऐसे ही दिल्ली रोड के साथ ही रुड़की रोड, माल रोड, परतापुर बाईपास और मवाना रोड पर भी शादियों होती हैं। यहां पर वाहनों के अतिरिक्त दबाव के साथ ही कई जगहों पर पार्किंग की व्यवस्था ना होने की वजह से भी जाम लगता है।

लापरवाही मिली तो दर्ज होगी रिपोर्ट

एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने कहा कि शादियों में रात 10 बजे तक ही डीजे बजाने की अनुमति है। यदि 10 बजे केे बाद भी डीजे बज रहा है और मंडप संचालक ने इसकी जानकारी पुलिस को नहीं दी तो उसके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज होगी। और यदि मंडप संचालक ने समय से शिकायत की तो दूल्हा पक्ष पर कार्रवाई की जाएगी। इसी तरह से मंडपों के बाहर यदि अवैध पार्किंग मिली या फिर उसकी वजह से जाम लगा तो भी संचालकों पर कार्रवाई की जाएगी। सुरक्षा के लिहाज से यदि मंडपों में कैमरों की पूरी व्यवस्था नहीं मिली, तो उनके लाइसेंस निरस्तीकरण के लिए भी लिखा जाएगा। सुरक्षा से कोई समझौता नहीं होगा। उधर, हर्ष फायरिंग के मामले में भी सीधे मुकदमा ही दर्ज होगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.