Move to Jagran APP

मेरठ बवाल : तीन और मुकदमे दर्ज,एक को भेजा जेल

मछेरान में बुधवार को हुई आगजनी के बाद हुए बवाल के मामले में पुलिस ने एक आरोपी को जेल भेज दिया है। इस मामले को लेकर तीन और मुकदमे दर्ज किए गए हैं।

By Ashu SinghEdited By: Published: Sat, 09 Mar 2019 11:25 AM (IST)Updated: Sat, 09 Mar 2019 11:25 AM (IST)
मेरठ बवाल : तीन और मुकदमे दर्ज,एक को भेजा जेल
मेरठ बवाल : तीन और मुकदमे दर्ज,एक को भेजा जेल
मेरठ,जेएनएन। भूसा मंडी में हुए बवाल में शुक्रवार को तीन और मुकदमे दर्ज कर लिए गए। हैरत की बात है कि बवाल के 72 घंटे होने को हैं और सिर्फ एक आरोपित को जेल भेजा गया है। वह भी तब जबकि दो दर्जन बवाली चिह्नित हो चुके हैं।
जमकर हुई थी लूटपाट और तोड़फोड़
छह मार्च को कैंट बोर्ड की टीम फोर्स लेकर भूसा मंडी में अवैध निर्माण ढहाने गई थी। लौटते वक्त स्थानीय लोगों ने पथराव कर दोनों विभागों की टीमों को घेर लिया था। पुलिसकर्मी का वायरलेस सेट और कैंट बोर्ड के सुपरवाइजर का मोबाइल लूटने पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर चार लोगों को हिरासत में ले लिया था। करीब आधा घंटे बाद ही भूसा मंडी की झुग्गियों में आगजनी कर दी गई,जिसमें डेढ़ सौ से अधिक झुग्गियां जलकर राख हो गई थीं। कुछ असामाजिक तत्वों ने दिल्ली रोड पर दो दर्जन वाहनों में तोड़फोड़ व लूटपाट की थी।
घटना वाले दिन दर्ज हुए चार मुकदमे
घटना वाले दिन कैंट बोर्ड के सीईओ,सदर थाने के एसआइ मनोज मलिक और हापुड़ डिपो की बस के परिचालक ने सदर थाने में केस कराया था। वहीं एसओ देहली गेट ने चौथा मुकदमा अपने थाने में कराया था।
तोड़फोड़-लूटपाट के तीन नए मुकदमे
शुक्रवार को बवाल से संबंधित तीन और मुकदमे दर्ज हुए। अनुबंधित बस के अमरोहा निवासी चालक ने बवालियों पर पथराव व कैश लूटने का आरोप लगाते हुए सदर थाने में मुकदमा लिखाया। वहीं रेलवे रोड पुलिस ने भी रोडवेज बस के परिचालक व एक कार स्वामी की तहरीर पर अज्ञात बवालियों के खिलाफ दो मुकदमे दर्ज किए हैं।
वीडियो में हुआ मिलान,एक आरोपित को जेल भेजा
पुलिस पर पथराव के बाद चार लोग हिरासत में लिए गए थे। उनमें नदीम निवासी भूसा मंडी का वीडियो फुटेज में चेहरा मिलान होने के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया था। शुक्रवार को उसे जेल भेज दिया गया।
इनका कहना है
बवालियों को चिह्न्ति करने का काम जारी है। पहचाने जा चुके बवाली फरार चल रहे हैं। इसी के चलते उन पर 25-25 हजार का इनाम घोषित किया गया है। बवालियों की गिरफ्तारी के लिए पांच टीमें गठित की गई हैं।
- नितिन तिवारी,एसएसपी 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.