Move to Jagran APP

दशहरे के मौके पर शहर में सुरक्षा का खाका तैयार, आज इस प्रकार रहेगी व्‍यवस्‍था Meerut News

कोरोनाकाल के बीच आज मेरठ शहर में मनाए जाने वाले दशहरे के त्‍योहार के मद्देनजर सुरक्षा पूरा खाका तैयार है। शहर को पांच जोन और 15 सेक्टर में बांटा गया है। 62 सब सेक्टर भी बनाए गए हैं। कई स्‍थानों पर PAC भी मुस्‍तैद रहेगी।

By Prem BhattEdited By: Published: Sun, 25 Oct 2020 10:17 AM (IST)Updated: Sun, 25 Oct 2020 10:17 AM (IST)
दशहरे के मौके पर शहर में सुरक्षा का खाका तैयार, आज इस प्रकार रहेगी व्‍यवस्‍था Meerut News
आज दशहरे के अवसर पर शहर की सुरक्षा चाक चौबंद की गई है।

मेरठ, जेएनएन। मेरठ शहर में दशहरे को देखते हुए पुलिस फोर्स को अलर्ट कर दिया गया है। शहर को पांच जोन और 15 सेक्टर में बांटा गया है। 62 सब सेक्टर भी बनाए गए हैं। पीएसी के साथ ही आरएएफ के जवान भी मौजूद रहेंगे। संवेदन और अति संवेदनशील स्थानों पर गश्त भी की जाएगी। वहीं, दमकल की गाडिय़ां भी मुख्य जगहों पर मौजूद रहेंगी।

loksabha election banner

पूरी सतर्कता

कोरोना काल की शुरुआत से ही पुलिस मजबूती से डटी हुई है। अब दशहरे पर भी पूरी सतर्कता बरती जा रही है। एसपी सिटी डा. अखिलेश नारायण सिंह ने बताया कि शहर को पांच जोन, 15 सेक्टर, 62 सब सेक्टर में बांटा गया है। तीन कंपनी पीएसी, एक कंपनी आरएएफ, 32 क्विक रेस्पांस टीम (क्यूआरटी), चार टीयर गैस स्क्वायड (टीजीएस) के साथ संवेदन और अतिसंवेदशन सील स्थानों पर पुलिस की नजर रहेगी। साथ ही शहर के प्रमुख चौराहों हापुड़ अड्डा, बच्चा पार्क, भूमिया पुल और बेगमपुल पर दमकल की गाडिय़ां भी मौजूद रहेंगे।

अलग-अलग शिफ्ट में ड्यूटी

जोन में जोनल मजिस्ट्रेट और एक- एक सीओ तैनात किए गए हैं। जबकि प्रत्येक सेक्टर में सेक्टर मजिस्ट्रेट और थाना प्रभारी की जिम्मेदारी है। थाना प्रभारी के अलावा अलग-अलग शिफ्ट में पुलिस की ड्यूटी लगाई गई है। सभी थाना प्रभारियों को अलर्ट और क्षेत्र में रहने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही खुफिया विभाग को भी पल-पल की जानकारी अधिकारियों को देने के लिए कहा गया है। उधर, रात में डीएम और एसएसपी ने शहर के कई क्षेत्रों में भ्रमण कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।

इन स्थानों पर रहेगी पैनी नजर

त्योहार को देखते हुए दिल्ली रोड से लेकर हापुड़ रोड और गढ़ रोड पर भी पुलिस की पैनी नजर रहेगी। साथ ही हापुड़ अड्डा चौराहा, गोला कुआं, भूमिया पुल, घंटाघर, जली कोठी, बेगमपुल और इनके साथ ही माल आदि पर भी पुलिस मुस्तैद रहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.