Move to Jagran APP

जनप्रतिनिधियों की मांग पर रेलवे ने चार दिनों के लिए चलाई नौचंदी Meerut News

होली त्‍योहार पर बंद की गई लखनऊ जाने वाली नौचंदी एक्‍सप्रेस रविवार को जनप्रतिनिधियों की मांग पर चार दिनों के लिए चालु कर दी गई है ।

By Prem BhattEdited By: Published: Sun, 08 Mar 2020 03:31 PM (IST)Updated: Sun, 08 Mar 2020 03:31 PM (IST)
जनप्रतिनिधियों की मांग पर रेलवे ने चार दिनों के लिए चलाई नौचंदी Meerut News
जनप्रतिनिधियों की मांग पर रेलवे ने चार दिनों के लिए चलाई नौचंदी Meerut News

मेरठ, जेएनएन। होली पर स्पेशल ट्रेन तो चलाना दूर लखनऊ जाने वाली एकमात्र नौचंदी एक्सप्रेस को अचानक रद्द कर देने से रेल यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। शनिवार को न आने जाने को लेकर यात्रियों में अफरातफरी मची रही। दैनिक जागरण ने इसको लेकर जनप्रतिनिधियों से बात की थी।

loksabha election banner

रविवार को सुबह जनप्रतिनिधियों ने रेलवे के अधिकारियों को फोन की घंटी बजाई तो वह नींद से जागे। आनन-फानन में पूर्व के निर्णय को बदलते हुए 8, 9 और 10 मार्च को ट्रेन चलाने की अनुमति दे दी। 11 को नौचंदी इलाहाबाद वाया लखनऊ होते हुए मेरठ आएगी। रेलवे के इस फैसले से यात्रियों को राहत मिलेगी। होली के अवसर पर काफी संख्या में लोगों का आवागमन होता है यहां तक की ट्रेन में नो रूम की स्थिति हो जाती है।

होली में रहती भारी भींड

होली के त्‍योहार पर आने जाने को लेकर यात्रियों की भारी भींड रहती है। जिसमें एसी, स्‍लीपर व जनरल कोच में सीटें फूल रहती है। जनरल कोच के अलावा स्‍लीपर में तो भारी संख्‍या में लोग भरे रहते है। अगर ऐसे में ट्रेन का आवागमन अचानक से बंद हो जाता है तो यात्रियों की परेशानियां बढ़ेगी।

महिलाओं को हुए समस्‍या

ट्रेन के बंद हो जाने से आने जाने वाले मलिा या‍त्रियों को काफी समस्‍याएं उठानी पडी। साथ में वे अपने मुकाम तक पहुंचने के लिए इधर-उधर भटकती रहीं। जब प्रशासन को इस बात का अंदाजा हुआ तो उसने इस समस्‍या के सामाधान के लिए चार दिनों के लिए ट्रेन का आवागमन शूरू कर दिया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.