Move to Jagran APP

अक्टूबर तक जमीन खरीद के मुद्दे सुलझाएं अधिकारी

मुख्य सचिव राजेंद्र तिवारी की अध्यक्षता में लखनऊ में हाईपावर कमेटी ने दिल्ली-गाजिया

By JagranEdited By: Published: Tue, 28 Sep 2021 12:15 AM (IST)Updated: Tue, 28 Sep 2021 12:15 AM (IST)
अक्टूबर तक जमीन खरीद के मुद्दे सुलझाएं अधिकारी
अक्टूबर तक जमीन खरीद के मुद्दे सुलझाएं अधिकारी

मेरठ,जेएनएन। मुख्य सचिव राजेंद्र तिवारी की अध्यक्षता में लखनऊ में हाईपावर कमेटी ने दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ आरआरटीएस प्रोजेक्ट के निर्माण कार्य की प्रगति की समीक्षा की। एनसीआरटीसी के प्रबंध निदेशक विनय कुमार सिंह प्रबंध ने कार्य की प्रगति, कार्यसूची की मद आदि की जानकारी दी।

prime article banner

हाईपावर कमेटी ने कमिश्नर, डीएम मेरठ व गाजियाबाद एवं अन्य अधिकारियों को निर्माण कार्य में आ रही बाधाओं को जल्द दूर करने व जमीन संबंधी मुद्दों को अक्टूबर तक सुलझाने के निर्देश दिए। सरकारी जमीन की दर तय करने के लिए सक्षम स्तर से नीतिगत निर्णय लेने की प्रक्रिया में तेजी लाने के निर्देश दिए।

आसपास की डेढ़ किमी जमीन के लिए दिसंबर तक शासनादेश

कारिडोर के आसपास 500 मीटर व स्टेशन के आसपास डेढ़ किमी तक का क्षेत्र ट्रांजिट ओरिएंटेड डेवलपमेंट नीति के तहत अलग तरह से होगा। इसके लिए अलग नियम होंगे क्योंकि विशेष रूप से भूमि के विकास द्वारा आय के नियमित स्त्रोत बनाए जाने हैं। कमेटी ने आदेश दिए कि इससे संबंधित नीति लागू करने के लिए शासनादेश बिना विलंब किए दिसंबर मध्य तक जारी किए जाएं। बैठक में प्रमुख सचिव आवास दीपक कुमार, प्रमुख सचिव परिवहन राजेश कुमार सिंह, अपर प्रमुख सचिव उद्योग अरविद कुमार और अन्य विभाग के उच्चतर अधिकारियों ने भाग लिया। एनसीआरटीसी से वीरेंद्र कुमार, सुधीर कुमार शर्मा ने हिस्सा लिया।

शिविर में 27 मोतियाबिद के रोगी मिले : सेवानिवृत ब्रिगेडियर एससी जौहर, कल्याणं करोति मेरठ एवं ²ष्टीहीन निवारण समिति मेरठ के संयुक्त तत्वावधान में सोमवार को उत्सव मंडप में निश्शुल्क नेत्र चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया।

शिविर में जिसमें 45 नेत्र रोगियों की जांच कर सभी को दवाई वितरित की। इनमें से 27 मरीजों को मोतियाबिद आपरेशन के लिये चयनित किया गया।

शिविर में अनुराग दुबलिश, नीता दुबलिश, शशि बवेजा, अदित दुबलिश, रिजवान, डा. विजय आदि का सहयोग रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.