बुलंदशहर, जागरण संवाददाता। सरकारी कार्यालयों की गरिमा को उनके ही नुमाइंदे तार-तार कर रहे हैं। बिजलीघर में बैठकर सरकारी फाइलों पर शराब की बोतल रखकर सब स्टेशन आफिसर (एसएसओ) और लाइनमैन जाम छलका रहे हैं। इस घटना की वीडियो वायरल हो रही है। अधीक्षण अभियंता द्वितीय ने जांच बैठा दी है।

गुलावठी क्षेत्र के बिजलीघर का है मामला 

गुलावठी थानाक्षेत्र के सनोटा गांव में स्थित बिजलीघर में एसएसओ और अन्य कर्मचारी कार्यालय में ही शराब का सेवन करते हुए वीडियो में नजर आ रहे हैं। एक मिनट कुछ सेकेंड की वीडियो में एसएसओ ऊर्जा निगम के अधिकारियों को रिश्वतखोर बता रहे हैं और डेढ़ लाख व 15 हजार रुपये के लेन-देन की बात भी वीडियो में सुनाई दे रही है। साथ ही अन्य कर्मचारी सरकारी मेज पर रखे दस्तावेजों पर पैर रखकर आराम से बैठे हुए जाम छलका रहे हैं। वीडियो बनाने वाला कोई और नहीं बल्कि इनके साथ ही बैठा है। वीडियो दो दिन पुरानी बताई जा रही है। 

 इनका कहना है... 

सनोटा उपकेंद्र की इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित वीडियो की जांच के लिए टीम गठित की गई है। चार दिनों में रिपोर्ट मांगी गई है। रिपोर्ट आने पर आरोपितों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

-नीरज कुमार, अधीक्षण अभियंता द्वितीय

_ _ _ _ _ _ 

वीडियो बनाने को लेकर भिड़े पूर्व और वर्तमान राशन डीलर, रिपोर्ट दर्ज

बुलंदशहर, जागरण संवाददाता। सिकंदराबाद क्षेत्र के गांव कनकपुर में वीडियो बनाने को लेकर दो राशन डीलर आपस में भिड़ गए। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों को कोतवाली ले आई। 

यह है मामला 

कनकपुर गांव में वर्तमान में पप्पन पुत्र ओमप्रकाश राशन डीलर है, जबकि रवि पूर्व राशन डीलर है। ग्रामीणों के अनुसार, वर्तमान राशन पर कार्डधारकों को पूरी खाद्य सामग्री न देने पर पूर्व राशन डीलर रवि ने वीडियो बना कर पूर्ति विभाग के अफसरों से शिकायत कर दी थी। आरोप है कि इसी बात से नाराज वर्तमान राशन डीलर शुक्रवार को शिकायतकर्ता के घर पहुंच गया। इसके चलते दोनों के बीच आपस में कहासुनी होने लगी। विवाद बढ़ने पर आसपास के लोग इकट्ठा हो गए और दोनों पक्षों को शांत कराने का प्रयास किया। पुलिस चौकी प्रभारी महक सिंह बालियान ने बताया कि सूचना मिलने पर दोनों पक्षों के लोगों को हिरासत में ले लिया गया है। वीडियो बनाने को लेकर दोनों पक्षों के बीच विवाद हो गया था। दोनों के खिलाफ शांतिभंग की धारा में मुकदमा दर्ज कर चालान कर दिया गया है।

Edited By: Parveen Vashishta