Move to Jagran APP

NRLM के उपायुक्‍त डीसी ने ली रिश्‍वत तो आपरेटर ने महिला से की छेड़छाड़, कार्ट के आदेश पर मुकदमा दर्ज Baghpat News

राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन (NRLAM) के उपायुक्त (DC) और कंप्यूटर ऑपरेशन पर महिलाओं के समूहों के खातों में जल्द रुपये भेजने की एवज में रिश्वत लेने और कंप्यूटर ऑपरेटर पर महिला से छेड़छाड़ का मामला सामने आया है।

By Himanshu DiwediEdited By: Published: Sat, 31 Oct 2020 01:25 PM (IST)Updated: Sat, 31 Oct 2020 01:25 PM (IST)
NRLM के उपायुक्‍त डीसी ने ली रिश्‍वत तो आपरेटर ने महिला से की छेड़छाड़, कार्ट के आदेश पर मुकदमा दर्ज Baghpat News
कोर्ट के आदेश पर मुकदमा दर्ज ।

बागपत, जेएनएन। राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन (NRLAM) के उपायुक्त (DC) और कंप्यूटर ऑपरेशन पर महिलाओं के समूहों के खातों में जल्द रुपये भेजने की एवज में रिश्वत लेने और कंप्यूटर ऑपरेटर पर महिला से छेड़छाड़ का मामला सामने आया है। इस मामले में अदालत के आदेश पर दोनों आरोपितों के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया। और कोर्ट ने इस मामले में जांच के आदेश दिया है।

loksabha election banner

जनपद के एक गांव निवासी महिला ने बताया कि एनआरएलएम के तहत गरीब महिलाओं का एक समूह बनाया जाता है। जिससे 10-20 सदस्य होती है। सरकार द्वारा एक समूह को 1.25 लाख रुपये दिए जाते है। जिससे महिलाएं अपना कोई लघु व्यवसाय कर सके। उनके गांव में पांच-छह समूह सक्रिय है। समूह को एनआरएलएम के उपायुक्त ब्रजभूषण व संविदा पर कार्यरत सहायक ऑपरेटर (कंप्यूटर ऑपरेटर) अनुज रुपये आवंटित करते हैं। जिनका कार्यालय विकास भवन में है। 

यह लगाया गया आरोप 

आरोप है कि दोनों अधिकारी व कर्मचारी ने महिलाओं के समूहों के खाते में जल्दी रुपये भेजने की एवज में दस-दस हजार रुपये वसूले, लेकिन तीन माह बाद भी समूहों के खाते में रुपये नहीं पहुंचे। इस संबंध में वह समूहों की अन्य महिलाओं के साथ डीसी के कार्यालय पहुंची। आरोप है कि सहायक आपरेटर अनुज ने उसके साथ गाली-गलौज कर छेड़छाड़ की। अन्य महिलाओं ने किसी तरह उसको बचाया।

आरोपितों ने दी धमकी

आरोपित ने धमकी दी कि अफसरों से शिकायत की तो समूह कैंसिल कर दिया जाएगा। इतना ही नहीं जान से मारने की धमकी दी। घटना की पुलिस अधिकारियों से शिकायत की, लेकिन अफसरों ने सुनवाई नहीं हुई। बाद में अदालत की शरण ली। कोर्ट के आदेश पर सिंघावली अहीर थाना पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर मुकदमा दर्ज किया। उधर थाना प्रभारी शिव प्रकाश सिंह का कहना है कि आरोपित डीसी ब्रजभूषण व सहायक ऑपरेटर अनुज के खिलाफ एफआइआर दर्ज कर ली गई है। केस की विवेचना के आधार पर कार्रवाई की। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.