Move to Jagran APP

अब मेरठ के जगन्नाथपुरी में अजय सहगल की दुकानों पर चला बुलडोजर, कई अन्‍य क्षेत्रों में भी कार्रवाई

Bulldozer In Meerut अवैध निर्माणों के खिलाफ मेरठ में बुलडोजर से कार्रवाई का सिलसिला जारी है। गुरुवार को थाना ट्रांसपोर्ट नगर के जगन्नाथपुरी में अजय सहगल-सोनू सहगल की दुकानों पर बुलडोजर चलाया गया। यहां सात दुकानें हैं जिसका मानचित्र स्वीकृत नहीं है।

By Prem Dutt BhattEdited By: Published: Thu, 28 Apr 2022 12:44 PM (IST)Updated: Thu, 28 Apr 2022 01:11 PM (IST)
अब मेरठ के जगन्नाथपुरी में अजय सहगल की दुकानों पर चला बुलडोजर, कई अन्‍य क्षेत्रों में भी कार्रवाई
Bulldozer In Meerut मेरठ में अवैध निर्माण पर गुरुवार को बुलडोजर चलाया गया।

मेरठ, जागरण संवाददाता। Bulldozer In Meerut मेरठ शहर में अवैध निर्माणों पर मेरठ विकास प्राधिकरण की कार्रवाई गुरुवार को तेजी से चली। चारों प्रवर्तन जोन में अलग-अलग स्थानों पर कार्रवाई शुरू हुई है। थाना ट्रांसपोर्ट नगर के जगन्नाथपुरी में अजय सहगल-सोनू सहगल की दुकानों पर बुलडोजर चलाया गया। यहां सात दुकानें हैं जिसका मानचित्र स्वीकृत नहीं है। एमडीए के दस्तावेज के अनुसार ये दुकानें पार्क की जमीन पर बनी हैं जिसका मानचित्र स्वीकृत नहीं किया जा सकता।

loksabha election banner

स्‍टे भी हो गया था समाप्‍त

हालांकि इसी मामले पर अजय सहगल का कहना है कि उनका उच्च न्यायालय में स्टे है। इस पर एमडीए की ओर से बताया गया कि स्टे समाप्त हो चुका है। उधर, जोन बी में उल्देपुर में निर्माणाधीन शापिंग कांप्लेक्स में सील लगाई गई। लावड़ रोड पर कुलदीप वर्मा की दुकानों पर सील लगाई गई। इसी तरह से बाकी जोन में ध्वस्तीकरण की कार्रवाई चल रही है।

मंडलायुक्त ने दिया था 16 बुलडोजर चलाने का निर्देश

मंडलायुक्त सुरेंद्र सिंह ने हाल ही में एमडीए उपाध्यक्ष को निर्देश दिया था कि ध्वस्तीकरण अभियान तेजी से करें। चारों जोन में चार-चार बुलडोजर उतारें। क्‍योंकि प्रत्येक जोन में चार उपजोन हैं। एमडीए के पास वैसे तो एक ही बुलडोजर है, लेकिन नया बुलडोजर खरीदे जाने तक बाकी बुलडोजर किराए पर लिए जाएंगे। शहर में अवैध निर्माण पर बुलडोजर की कार्रवाई जारी रहेगी।

मेरठ के मवाना रोड पर भी हुई थी कार्रवाई

आपको बता दें कि अभी 26 अप्रैल को मेरठ-पौड़ी राष्ट्रीय राजमार्ग एनएच-119 पर चौड़ीकरण के लिए पुलिस प्रशासन की बड़ी कार्रवाई की थी। एसडीएम सदर संदीप भागिया के नेतृत्व में लगभग 200 पुलिसकर्मी, दस जेसीबी, तहसील व एडीएम की टीम के साथ एनएचएआइ ने मवाना रोड स्थित सलारपुर जलालपुर से ग्राम सैनी तक बुलडोजर चलाकर ध्वस्तीकरण करते हुए कब्जा लिया था। हालांकि इस दौरान विरोध का सामना भी करना पड़ा था। इस दौरान कार्रवाई के दायरे में आए स्कूल संचालकों व भवन मालिकों ने उचित मुआवजा न मिलने का आरोप लगाते हुए जमकर विरोध किया था। कई ध्वस्तीकरण टीम के सामने गिड़गिड़ाए भी, लेकिन उनकी एक न सुनी गई। पुलिस ने विरोध करने वाले आशीष चौधरी, प्रशांत जैन, डा. केपी सिंह, जय कुमार, रोहित जाखड़, सतपाल सिंह, सरवन चौधरी, विजय व कुलदीप को सुबह लगभग 11 बजे हिरासत में लिया गया। कार्रवाई के बाद सभी को सुपुर्दगी के साथ छोड़ा गया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.