मेरठ : डीएवी सेंटेनरी पब्लिक स्कूल की ओर से सीबीएसई नार्थ जोन हॉकी टूर्नामेंट आयोजित किया गया है। प्रतियोगिता में शनिवार को पूर्व ओलंपियन भारतीय हॉकी के कोच रोमियो जेम्स ने खिलाड़ियों में जोश भरा। चार दिनों तक चलने वाली इस प्रतियोगिता में दूसरे दिन 17 मैच खेले गए, सभी खेलों में खिलाड़ियों का उम्दा प्रदर्शन रहा। अंडर-17 और अंडर-19 में दूसरे दिन के मुकाबले में मेरठ से डीएवी की टीम ने जीत हासिल की।

प्रतियोगिता के दौरान स्टेडियम में पहुंचे रोमियो जेम्स सभी खिलाड़ियों से मिले। उन्होंने मेरठ के स्वर्णिम दिनों की याद करते हुए कहा कि हॉकी मेरठ में खेले जाने वाला मुख्य खेल में रहा। उस समय मेरठ में खेले जाने वाले हॉकी का स्तर किसी भी इंटरनेशनल टीम के स्तर से कम नहीं था। उन्होंने खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करते हुए उन्हें अपनी आकांक्षाएं ऊंची रखने को कहा। रोमियो जेम्स ने स्कूल स्तर पर हॉकी होने से अच्छे खिलाड़ी सामने आने की बात कही। उन्होंने कैलाश प्रकाश स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में बिताए पुराने दिनों को भी याद किया। डीएवी स्कूल की प्रिंसिपल अल्पना शर्मा ने सभी को धन्यवाद किया। इस मौके पर राजाराम, विनीत त्यागी, आकाश शर्मा, सतीश शर्मा सहित अन्य उपस्थित रहे।

ये रहे विजेता

अंडर-17 ब्वायज

विद्या भारतीय स्कूल गाजियाबाद ने डाल बास्को हल्द्वानी को 1-0, ऑक ग्रोव मसूरी ने डीपीएस गाजियाबाद को 4-0, डीएवी मेरठ ने स्प्रिंग डेल दादरी को 7-0, विद्या भारती स्कूल गाजियाबाद ने 2-0 से सचदेवा स्कूल दिल्ली, ऑक ग्रोव मसूरी ने ग्रीन वुड रामपुर को 2-0, जेकेजी इंटरनेशनल गाजियाबाद ने डीडीपीएस गाजियाबाद को 5-1 से शिकस्त दिया।

अंडर- 19 ब्वायज

आर्मी पब्लिक स्कूल दिल्ली ने दयावती मोदी रामपुर को 4-1, कान्वेंट आफ गगन भारती नई दिल्ली ने सनवे स्कूल रामपुर को 10-1, गुरुकुल द स्कूल गाजियाबाद ने बाल भारती प्रीतमपुरा दिल्ली को 7-1, श्रीराम विद्या मंदिर हरिद्वार ने सेंट पाल रामपुर को 2-0 से शिकस्त दिया।

अंडर - 17 ग‌र्ल्स

जेकेजी इंटरनेशनल गाजियाबाद ने बाल भारती पब्लिक स्कूल गाजियाबाद को 4-3, ग्रीन वुड रामपुर ने श्री ठाकुरद्वारा गाजियाबाद को 1-0, सचदेवा स्कूल दिल्ली ने विद्या भारती स्कूल गाजियाबाद को 1-0, दयावती मोदी एकेडमी रामपुर ने सेंट मैरी रामपुर को 1-0, सेंट पॉल रामपुर ने ग्रीन वुड रामपुर को 1-0, जनरल राज स्कूल दिल्ली ने डीएवी मेरठ को 2-1 से पराजित किया।

अंडर - 19 ग‌र्ल्स

श्रीराम विद्या मंदिर हरिद्वार ने करन पब्लिक स्कूल मेरठ को 4-1 के अंतर से पराजित किया।

Posted By: Jagran