Move to Jagran APP

नोडल अफसर ने देखी सफाई, सर्वे और पेयजल व्यवस्था

जिले के कोरोना नोडल अधिकारी और प्रदेश के आबकारी आयुक्त पी. गुरुप्रसाद ने रविवार को रजपुरा ब्लाक के कई गांवों में विशेष सफाई अभियान और घर-घर सर्वे का निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 13 Jul 2020 04:00 AM (IST)Updated: Mon, 13 Jul 2020 06:06 AM (IST)
नोडल अफसर ने देखी सफाई, सर्वे और पेयजल व्यवस्था
नोडल अफसर ने देखी सफाई, सर्वे और पेयजल व्यवस्था

जेएनएन, मेरठ। जिले के कोरोना नोडल अधिकारी और प्रदेश के आबकारी आयुक्त पी. गुरुप्रसाद ने रविवार को रजपुरा ब्लाक के कई गांवों में विशेष सफाई अभियान और घर-घर सर्वे का निरीक्षण किया। उन्होंने सर्वे कार्य में लगी टीमों की सराहना की तथा कार्य में कोताही न बरतने का निर्देश दिया। उन्होंने कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए आम जनता से भी सहयोग की अपील की। उन्होंने कई गांवों में पाइप पेयजल योजनाओं का भी निरीक्षण किया।

loksabha election banner

नोडल अधिकारी पी. गुरुप्रसाद रविवार को सीडीओ ईशा दुहन व अन्य अफसरों के साथ ब्लाक रजपुरा के ग्राम सलारपुर, सैनी, ग्राम नंगला शेखू, मोरना और रुकनपुर पहुंचे। सभी गांवों में उन्होंने स्वास्थ्य विभाग की टीमों द्वारा संदिग्ध मरीजों व गंभीर बीमारियों से पीड़ित व्यक्तियों की पहचान के लिए चलाए जा रहे सर्वे अभियान का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि कोई भी घर सर्वे के दौरान न छूटे। संदिग्ध बीमार लोगों की तत्काल जांच कराई जाए। उन्होंने आम जनता से भी अपील की कि यदि किसी व्यक्ति को कोई बीमारी या स्वास्थ्य संबंधी कोई परेशानी है तो वह स्वयं इसकी सूचना देकर अपना इलाज कराए। इन सभी गांवों में उन्होंने विशेष संचारी रोग नियंत्रण अभियान के अंतर्गत चलाए जा रहे सफाई अभियान का भी निरीक्षण किया। उन्होंने निर्देश दिए कि सफाई के साथ एंटी लारवा का छिड़काव और फागिग कराई जाए। आम जनता को स्वच्छता के प्रति जागरूक भी किया जाए। ग्राम मोरना और रुकनपुर मे राष्ट्रीय ग्रामीण पेयजल मिशन के अंतर्गत बनाई गई पाइप्ड पेयजल योजनाओं का भी निरीक्षण किया। पाइप्ड पेयजल योजनाओं के अच्छे व सुलभ संचालन के लिए शासन द्वारा निर्धारित दर पर पेयजल की आपूर्ति के लिए कनेक्शन धारकों से शुल्क लिया जाए। ग्राम वासियों को स्वच्छ जल की आपूर्ति सुनिश्चित की जाए तथा बंद पड़ी पाइप्ड पेयजल योजनाओं को जल्द से जल्द चालू किया जाए। जल निगम के एक्सईएन मुकेश पाल सिंह ने उन्हें बताया कि 104 गांवों में पाइप्ड पेयजल योजनाएं स्थापित हैं। इनमें 89 संचालित हैं। 15 के विद्युत कनेक्शन व अन्य कार्यों के एस्टीमेट शासन को भेजे जा चुके हैं। इस दौरान एसडीएम सदर अंकित खंडेलवाल, नगर मजिस्ट्रेट सत्येंद्र कुमार सिंह भी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.