Move to Jagran APP

नोडल ने पूछा, आपके घर आई थी सर्वे टीम

जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की पहचान के लिए दो जुलाई से शुरू हुए अभियान की रेंडम चेकिंग के लिए नोडल अधिकारी व प्रदेश के आबकारी आयुक्त पी. गुरु प्रसाद ने शनिवार को कई गांवों का निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 05 Jul 2020 03:00 AM (IST)Updated: Sun, 05 Jul 2020 06:07 AM (IST)
नोडल ने पूछा, आपके घर आई थी सर्वे टीम
नोडल ने पूछा, आपके घर आई थी सर्वे टीम

जेएनएन, मेरठ । जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की पहचान के लिए दो जुलाई से शुरू हुए अभियान की रेंडम चेकिंग के लिए नोडल अधिकारी व प्रदेश के आबकारी आयुक्त पी. गुरु प्रसाद ने शनिवार को कई गांवों का निरीक्षण किया। उन्होंने गांवों में जाकर घर-घर जाकर स्वास्थ्य विभाग की टीमों के पहुंचने की भी जानकारी ली।

loksabha election banner

नोडल अधिकारी शनिवार को पांचली खुर्द, खड़ौली व कांशी गांवों में अधिकारियों के साथ पहुंचे। उन्होंने कोरोना संदिग्ध मरीजों की जांच के लिए 12 जुलाई तक चलने वाले अभियान की जांच की। उन्होंने कई स्थानों पर स्वास्थ्य विभाग के सर्वे अभियान में लगे कर्मचारियों से जानकारी की। दूसरी ओर स्वयं भी अधिकारियों के साथ गांवों में कई घरों में जाकर परिवार वालों से रूबरू भी हुए। उनसे यह पूछा कि क्या आपके घर पर सर्वे के लिए टीम आयी थी? उन्होंने श्रीराम कालेज का भी निरीक्षण किया।

शाम को नोडल अधिकारी ने विकास भवन सभागार में प्रशासनिक व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने निर्देश दिये कि अधिकारी सर्वे अभियान को गंभीरता से लें। इसमें किसी तरह की लापरवाही न की जाए। अभियान के दौरान सभी लोग फील्ड में सक्रिय रहें। उन्होंने एंटी जन टेस्ट के विशेष अभियान की समीक्षा की। डीएम अनिल ढींगरा ने कहा कि एक सप्ताह में कोरोना के सभी संदिग्ध मरीजों को खोज लिया जाएगा। अभियान में लापरवाही पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने लोगों से भी अपील की है कि अभियान के दौरान सभी सहयोग करें। बैठक में नोडल अधिकारी पवन कुमार, सीडीओ ईशा दुहन व सीएमओ डा. राजकुमार, एसडीएम व अन्य अधिकारी शामिल रहे।

तीन दिन में दूसरी बार मवाना थाने पहुंचे एडीजी

जेएनएन, मेरठ। शनिवार को हस्तिनापुर से वापस लौटते हुए एडीजी राजीव सभरवाल मवाना थाने पहुंच गए। तीन में दिन में उनका यह दूसरा दौरा रहा। एसएसपी अजय साहनी, एसपी देहात, एसपी क्राइम भी साथ रहे। हस्तिनापुर में मुख्यमंत्री के दौरे के मद्देनजर मवाना पुलिस शनिवार को भी अलर्ट मोड़ पर रही। सुबह से ही मंडलायुक्त अनीता सी मेश्राम, एडीजी राजीव सभरवाल, डीएम अनिल ढींगरा, एसएसपी अजय साहनी समेत आलाधिकारी पहुंच गए थे। एसओ सतीश से कोविड-हेल्प डेस्क में आने वाले लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग कराने और बाइक पर तीन लोग घूमने वालों पर लगाम लगाने की हिदायत दी। हिस्ट्रीशीटर व अन्य की धरपकड़ के आदेश भी दिए। पुलिस ने रोस्टर नहीं मानने वाले दुकानदारों के खिलाफ अभियान चलाया। दर्जनभर से अधिक दुकानदारों के चालान काटे और हिदायत देकर शटर बंद कराए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.