Move to Jagran APP

लखनऊ के बाद अब प्रयागराज के लिए भी ट्रेन नहीं,संगम आज रद रहेगी

मेरठ सिटी स्टेशन की हालत हाल्ट से भी बदतर हो रही है। राज्यरानी और नौचंदी ट्रेनें पहले से रद हैं अब संगम को एक दिन के लिए रद कर दिया गया है।

By Ashu SinghEdited By: Published: Sun, 21 Apr 2019 10:17 AM (IST)Updated: Sun, 21 Apr 2019 10:17 AM (IST)
लखनऊ के बाद अब प्रयागराज के लिए भी ट्रेन नहीं,संगम आज रद रहेगी
लखनऊ के बाद अब प्रयागराज के लिए भी ट्रेन नहीं,संगम आज रद रहेगी
मेरठ,[जागरण स्पेशल]। मेरठ सिटी स्टेशन की हालत हाल्ट से भी बदतर हो रही है। राज्यरानी और नौचंदी ट्रेनें पहले से रद हैं, अब संगम को एक दिन के लिए रद कर दिया गया है। रविवार को संगम न जाएगी और न ही आएगी। ऐसे में अभी तक लखनऊ जाने के लिए मेरठ से कोई ट्रेन नहीं थी,अब अचानक संगम के रद होने से जिन यात्रियों ने रिजर्वेशन करा रखा है उन्हें भारी परेशानी का सामना करना पड़ेगा।
नौचंदी एक्सप्रेस 17 अप्रैल से 23 अप्रैल तक रद
शुक्रवार रात इलाहाबाद डिवीजन के रूमा यार्ड में हावड़ा-नई दिल्ली एक्सप्रेस 12303 डिरेल हो गई थी। इसके चलते कई ट्रेनें निरस्त करनी पड़ी और कई को परिवर्तित रूट से चलाया जा रहा है। शनिवार को प्रयागराज से मेरठ आने वाली संगम एक्सप्रेस भी नहीं चली। इलाहाबाद-देहरादून लिंक एक्सप्रेस,इलाहाबाद-आनंदविहार हमसफर एक्सप्रेस भी निरस्त कर दी गईं। हालांकि शनिवार को मेरठ से जाने वाली संगम सही समय पर सिटी स्टेशन से रवाना हुई। बताते चलें कि नौचंदी एक्सप्रेस 17 अप्रैल से 23 अप्रैल तक रद है। राज्यरानी एक्सप्रेस को एक मई तक के लिए रद किया गया है।
कानपुर के लिए बसें बढ़ाईं
रोडवेज अधिकारियों का दावा है कि उन्होंने लखनऊ के लिए अतिरिक्त बसों की व्यवस्था कर रखी है। प्रयागराज के लिए कोई सीधी बस नहीं है। कानपुर तक के लिए बसें सोहराब गेट से जाती हैं। इनको बढ़ाया गया है। सेवा प्रबंधक एसएल शर्मा ने बताया कि अगर यात्री उपलब्ध होंगे तो प्रयागराज के लिए सीधी सेवा भी उपलब्ध कराई जा सकती है। अगर ऐसा हुआ तो ये बसें संगम एक्सप्रेस के समय ही शाम 5 से रात आठ बजे के बीच सोहराब गेट डिपो से जाएंगी।
बसों व हवाई जहाज के लिए मारामारी
रविवार को छुट्टी होने के कारण शनिवार को प्रयागराज से सैकड़ों लोग मेरठ आते हैं। विशेष रूप से अधिवक्ता और नौकरीपेशा लोग। जैसे ही संगम एक्सप्रेस के निरस्त होने की सूचना मिली, यात्रियों का पूरा शेड्यूल गड़बड़ा गया। हाईकोर्ट में प्रैक्टिस करने वाले एडवोकेट पीएस सिसौदिया ने बताया कि शास्त्रीनगर में उनके भाई रहते हैं, रविवार को वहां कार्यक्रम है जिसमें शामिल होना जरूरी है। लखनऊ से ट्रेनें पहले से बंद हैं, ऐसे में जब हवाई जहाज से आने का कार्यक्रम बनाया तो टिकट रेट पांच गुना हो गए। इसी तरह बसों के लिए भी मारामारी रही। सबसे ज्यादा दिक्कत उन्हें हुई रिजर्वेशन करा रखा है।
आज यह ट्रेनें रहेंगी रद
मेरठ इलाहाबाद संगम एक्सप्रेस
उधमपुर इलाहाबाद एक्सप्रेस
रीवा आनंदविहार एक्सप्रेस
आनंदविहार सीमांचल एक्सप्रेस
दिल्ली अलीपुरद्वार महानंदा एक्स.
दिल्ली शिवगंगा एक्सप्रेस
आनंद विहार इलाहाबाद हमसफर
श्रीगंगानगर हावड़ा तूफान एक्स.
न्यू दिल्ली गया मधुबनी एक्सप्रेस
देहरादून इलाहाबाद लिंक एक्स 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.