Move to Jagran APP

निविया का नकली सामान पकड़ा, दो गिरफ्तार Meerut News

आरोपित टीपीनगर थाना क्षेत्र में निविया का नकली माल सप्लाई करने के लिए आया था। सूचना पर पुलिस नेदोनों को मौके पर दबोच लिया। पूछताछ जारी है।

By Prem BhattEdited By: Published: Mon, 03 Feb 2020 05:28 PM (IST)Updated: Mon, 03 Feb 2020 05:28 PM (IST)
निविया का नकली सामान पकड़ा, दो गिरफ्तार Meerut News
निविया का नकली सामान पकड़ा, दो गिरफ्तार Meerut News

मेरठ, जेएनएन। गुरुग्राम की संस्था की सूचना पर टीपीनगर थाना पुलिस ने निविया के नकली माल के साथ एक युवक को गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से करीब दो लाख रुपये का माल बरामद हुआ है। इस दौरान एक व्यक्ति भाग गया। नकली माल की सप्लाई आसपास के जिलों के साथ ही दूसरे राज्यों में की जा रही थी।

loksabha election banner

गुरुग्राम से आए ब्रांड प्रोटेक्टर्स इंडिया प्रा.लि. के निदेशक धीरेंद्र सिंह ने बताया कि एक माह पहले उन्होंने राजस्थान में छापा मारा था। वहां उनको निविया का नकली माल मेरठ से सप्लाई होने की जानकारी मिली थी। तभी से वह मेरठ पर नजर रखे हुए थे। पता चला कि कंकरखेड़ा थाना क्षेत्र के सिल्वर सिटी निवासी विनय प्रताप सिंह और गोविंद तोमर निविया के नकली माल की सप्लाई करते हैं। रविवार को गोविंद तोमर माल लेकर टीपीनगर थाना क्षेत्र में बागपत रोड पर आया था। पुलिस के साथ मिलकर उसे पकड़ लिया। उसके पास से करीब दो लाख रुपये का निविया का माल बरामद हुआ। इसमें फुटबाल और वालीबाल थी। इस दौरान विनय प्रताप भाग गया। थाना प्रभारी का कहना है कि एक आरोपित को पकड़ लिया है। फरार युवक की भी तलाश की जा रही है।

जीजा-साले की जोड़ी पांच साल से कर रही धंधा

पुलिस पूछताछ के दौरान पता चला कि विनय और गोविंद जीजा-साले हैं। पांच साल से दोनों नकली माल की सप्लाई करने का काम करते हैं। मेरठ में कई जगह नकली माल बनाया जाता है। उसे ये लोग थोक में खरीदकर बेचते हैं। ऑनलाइन भी माल की सप्लाई की जाती है। बिल बुक से पता चला कि माल राजस्थान, आंध्र प्रदेश, झारखंड, पश्चिम बंगाल और बिहार में भी सप्लाई होता है।

माल बनाने और खरीदने वालों की तलाश जारी

थाना प्रभारी दिनेश सिंह ने बताया कि आरोपित लंबे समय से नकली सामान बेचने का काम कर रहे हैं। मेरठ में नकली सामान बनाने और खरीदने वालों की धरपकड़ की जाएगी। आरोपित के पास से मिले कागजातों और मोबाइल से अहम सुराग हाथ लगे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.