Move to Jagran APP

दो सिपाहियों समेत नौ पर रंगदारी का मुकदमा

सरकार पुलिस की छवि सुधारने का हर संभव प्रयास कर रही है लेकिन कुछ पुलिसकर्मी खाकी को दागदार करने से बाज नहीं आ रहे। बदमाशों को पकड़ने के बजाए अब पुलिसवाले ही बदमाश बनकर गैंग चलाने लगे हैं। ऐसे ही एक मामले का राजफाश गुरुवार देर रात हुआ।

By JagranEdited By: Published: Sat, 23 Oct 2021 08:51 AM (IST)Updated: Sat, 23 Oct 2021 08:51 AM (IST)
दो सिपाहियों समेत नौ पर रंगदारी का मुकदमा
दो सिपाहियों समेत नौ पर रंगदारी का मुकदमा

मेरठ, जेएनएन। सरकार पुलिस की छवि सुधारने का हर संभव प्रयास कर रही है लेकिन कुछ पुलिसकर्मी खाकी को दागदार करने से बाज नहीं आ रहे। बदमाशों को पकड़ने के बजाए अब पुलिसवाले ही बदमाश बनकर गैंग चलाने लगे हैं। ऐसे ही एक मामले का राजफाश गुरुवार देर रात हुआ। टीपीनगर थाने के दो सिपाहियों ने गैंग बना लिया और हिदू संगठन के कार्यकर्ता बनकर हाईवे से पशु लदे वाहनों से वसूली शुरू कर दी। पुलिस ने वसूली करते पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया। दोनों सिपाही समेत चार लोग भाग निकले। सभी के खिलाफ टीपीनगर थाने में रंगदारी का मुकदमा दर्ज किया गया है। एसएसपी ने दोनों सिपाहियों को निलंबित कर दिया है।

loksabha election banner

एसएसपी के पास शिकायतें पहुंच रहीं थी कि दिल्ली-देहरादून हाईवे पर परतापुर से लेकर कंकरखेड़ा तक पशुओं से लदे ट्रकों से एक गैंग वसूली कर रहा है। कप्तान ने एएसपी ब्रह्मपुरी विवेक यादव और एसपी देहात केशव कुमार को सर्विलास टीम के साथ लगा दिया। एसपी देहात ने टीम के साथ हाईवे पर सुशात सिटी के सामने शामली की बनत पशु पैठ से पशुओं को ले जा रहे ट्रकों से वसूली करते रिजवान निवासी जानसठ, मुजफ्फरनगर हाल निवासी लिसाड़ीगेट मेरठ, कपिल उर्फ आदित्य निवासी घाट परतापुर, बाली उर्फ ललित निवासी जुर्रानपुर परतापुर, विपिन पाल निवासी इंद्रापुरम और चिंकू निवासी शताब्दीनगर मेरठ को गिरफ्तार कर लिया। उनके कब्जे से दो कार बरामद हुई। कारों में सवार होकर ही ये खुद को हिदू संगठन के लोग बताकर पशुओं से लदे ट्रकों से वसूली करते थे। रुपये न देने वाले ट्रकों को पशु क्रूरता अधिनियम में फंसाने की धमकी देते थे। पूछताछ में इन्होंने बताया कि इस गैंग को टीपीनगर थाने की वेदव्यासपुरी चौकी पर तैनात दो सिपाही राहुल और संदीप नागर, अक्षय भड़ाना निवासी जुर्रानपुर और आशुतोष निवासी गंगानगर के साथ मिलकर चला रहे थे। पकड़े गए लोग भी इसी गैंग के हैं। दोनों सिपाही समेत चार लोग भाग निकले। पुलिस ने दोनों सिपाहियो समेत नौ लोगों के खिलाफ रंगदारी वसूलने का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। इन्होंने कहा-

पशुओं से भरे ट्रकों से वसूली करने वाले गैंग का पर्दाफाश करते हुए पाच लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। इस गैंग में दो सिपाही भी शामिल हैं। सभी के खिलाफ रंगदारी का मुकदमा लिखा गया है। पशुओं से भरे ट्रकों से वसूली गई कुछ रकम भी बरामद हुई है।

-प्रभाकर चौधरी, एसएसपी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.