Move to Jagran APP

ब्लैक फंगस से अब तक नौ की मौत, 100 से ज्यादा मरीज

ब्लैक फंगस मेरठ में तेजी से बढ़ रहा है। शनिवार को दो मरीजों की मौत हो गई।

By JagranEdited By: Published: Sun, 23 May 2021 10:15 AM (IST)Updated: Sun, 23 May 2021 10:15 AM (IST)
ब्लैक फंगस से अब तक नौ की मौत, 100 से ज्यादा मरीज
ब्लैक फंगस से अब तक नौ की मौत, 100 से ज्यादा मरीज

मेरठ,जेएनएन। ब्लैक फंगस मेरठ में तेजी से बढ़ रहा है। शनिवार को दो मरीजों की मौत हो गई, वहीं दर्जनभर से ज्यादा नए मरीज मिले। मेडिकल कालेज में अब तक 50 से ज्यादा मरीज मिल चुके हैं। उधर, मंडल में भर्ती मरीजों के लिए लखनऊ से एंफोटेरिसिन-बी इंजेक्शन मंगाया गया है।

loksabha election banner

मेडिकल कालेज के प्राचार्य डा. ज्ञानेंद्र सिंह ने बताया कि कोविड और नान कोविड ब्लैक फंगस मरीजों का अलग अलग वार्ड बनाया गया है। कई मरीजों का आपरेशन करने की तैयारी है। लखनऊ से सवा सौ वायल दवा मंगाई गई है, जो रविवार तड़के मेरठ में पहुंच जाएगी। सीएमओ डा. अखिलेश मोहन ने बताया कि ब्लैक फंगस महामारी घोषित की गई है। इसका सíवलास तेज किया गया है। ईएनटी क्लीनिका संचालकों से नए मरीजों की रिपोर्ट मंगाई जा रही है। पाच नए मरीज मिले हैं, जबकि दर्जनों को संदिब्ध मानकर सíवलास में लिया गया है। मेडिकल कालेज में 56, आनंद में 14, न्यूटिमा में आठ, लोकप्रिय में पाच, मेरठ किडनी सेंटर में चार, केएमसी में तीन व कई अस्पतालों में एक-एक मरीज मिले हैं। डा. संदीप गर्ग ने बताया कि चार दिन पहले भर्ती मरीज की मौत हुई है। उसका किडनी ट्रासप्लाट हुआ था। एक नया मरीज भर्ती हुआ है, जिसकी एंफोटेरिसिन बी से किडनी डैमेज हुई है।

टीकाकरण के लिए निश्शुल्क पंजीकरण किया: आदर्श नगर पंचायत दौराला में मुख्यमंत्री के अभियान मेरा नगर कोरोना मुक्त नगर से प्रेरित होकर मलिक कंप्यूटर शिक्षा समिति दौराला द्वारा कोरोना वैक्सीन के लिए निश्शुल्क पंजीकरण किया। प्रधानाचार्या डा. नीरा तोमर ने मेरा नगर कोरोना मुक्त नगर अभियान के तहत सभी अभिभावकों व क्षेत्र वासियों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना से बचाव रखें। अगर कोई परिवार कोरोना से पीड़ित है तथा माता या पिता में दोनों की कोरोना से मृत्यु हो गई है और परिवार में नाबालिग बच्चे हैं। उनको किसी भी प्रकार की सहायता की जरूरत है तो वह चाइल्ड हेल्प लाइन 1098 पर 181 पर फोन कर सकते है, साथ ही 9412207446 मेरे फोन पर भी फोन करके या वाट्सएप पर मैसेज सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.