मेरठ, जेएनएन। Make Small Strong कोरोना काल में लाकडाउन के दौरान सभी प्रकार के आयोजन बंद थे। ऐसे में सभी कारोबार भी ठप रहे। इस दौरान सैलून व ब्यूटी पार्लर के कारोबार पर भी संकट रहा। इस मुश्किल घड़ी में भी कुछ लोगों ने सूझबूझ के साथ कारोबार को आगे बढ़ाया और सुरक्षा मानकों का ख्याल रखते हुए ग्राहकों का विश्वास जीता। इससे उनका कारोबार धीरे-धीरे पटरी पर लौट आया।

दिल्ली रोड स्थित वीएलसीसी सैलून के डायरेक्टर विजय गर्ग बताते हैं कि कोरोना काल में अपने बिजनेस को बढ़ाने के लिए सबसे पहले हमने ग्राहकों की सुरक्षा को महत्व दिया। स्टाफ को पीपीई किट पहनकर काम करने का प्रशिक्षण दिया। लोगों को टेलीकालिंग के माध्यम से सर्विस और डिस्काउंट की जानकारी दी। भीड़ न लगे,

इसके लिए सैलून से वेटिंग रूम हटा दिया गया। साथ ही आनलाइन बुकिंग और पेमेंट पर जोर दिया। इससे हमारे बिजनेस को काफी लाभ हुआ। विजय के अनुसार सुरक्षा नियमों का पालन करते हुए स्टाफ दस्ताने पहनकर फेशियल, मैनीक्योर, पैडीक्योर और अन्य सर्विस दे रहा है। जहां तक आइब्रो बनाने की बात है तो कोरोना काल में धागे को गले में बांधकर स्टाफ आइब्रो बना रहा है। इससे संक्रमण का खतरा कम रहता है।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस