Move to Jagran APP

NEET 2020 Result: खत्‍म हुआ लाखों छात्र-छात्राओं का इंतजार, जारी हुआ नीट का रिजल्‍ट, वेबसाइट क्रैश Meerut News

एनटीए की ओर से नीट का रिजल्‍ट जारी कर दिया गया है। पूरे देश में में करीब 14 लाख छात्र- छात्राओं को रिजल्‍ट का इंतजार था। सुबह से ही छात्र रिजल्‍ट के लिए एनटीए की साइट पर टकटकी लगाए रहे।

By Taruna TayalEdited By: Published: Fri, 16 Oct 2020 07:15 PM (IST)Updated: Fri, 16 Oct 2020 07:15 PM (IST)
NEET 2020 Result: खत्‍म हुआ लाखों छात्र-छात्राओं का इंतजार, जारी हुआ नीट का रिजल्‍ट, वेबसाइट क्रैश Meerut News
एनटीए की ओर से नीट का रिजल्‍ट जारी कर दिया गया है।

मेरठ, जेएनएन। नेशनल टेस्‍टिंग एजेंसी (एनटीए) की ओर से नीट का रिजल्‍ट जारी कर दिया गया है। पूरे देश में में करीब 14 लाख छात्र- छात्राओं को इसके रिजल्‍ट का इंतजार था। सुबह से ही छात्र रिजल्‍ट के लिए एनटीए की साइट पर टकटकी लगाए रहे, शाम पांच बजे के बाद एनटीए की साइट पर रिजल्‍ट घोषित किया गया। लेकिन साइट क्रैश होने की वजह से बहुत से अभ्‍यर्थी अपना रिजल्‍ट नहीं देख पा रहे हैं। नीट की परीक्षा 13 सितंबर को हुई थी।

loksabha election banner

मेरठ में दो हजार से अधिक छात्रों ने दी थी परीक्षा

13 सितंबर को कोविड की वजह से जिन अभ्‍यर्थियों ने परीक्षा नहीं दी थी, उनके लिए दोबारा से 14 अक्‍टूबर को परीक्षा कराई गई है। एनटीए ने रिजल्‍ट जारी करने से पहले अंतिम ओएमआर कुंजी जारी की है। जिससे अभ्‍यर्थियों ने अपने अंकों का मिलान पहले ही कर लिया है। अभ्‍यर्थियों के अनुसार इस बार कोविड की वजह से पिछले सालों के मुकाबले प्रश्‍न आसान थे, ऐसे में कटआफ इस बार की अधिक जाएगी।

720 नंबर का आता है सवाल

एमबीबीएस के आयोजित इस परीक्षा में 720 अंक के सवाल पूछे गए थे। इसमें जीव विज्ञान से सबसे अधिक 360 अंक, भौतिक विज्ञान से 180 अंक और रसायन विज्ञान से 180 अंक के सवाल पूछे गए थे। अभी तक अंतिम रूप से कुंजी से मिलान करने के बाद एक छात्रा के 700 अंक मिलने का दावा किया गया है। हालांकि इसकी पुष्‍टि पूरी तरह से रिजल्‍ट आने के बाद ही पता चलेगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.