Move to Jagran APP

अभिनंदन के साथ मेडिकल छात्रों को दी कर्तव्य की सीख

जागरण संवाददाता, मेरठ : लाला लाजपत राय स्मारक मेडिकल कालेज स्थित न्यू एलटी विभाग में एनएमओ (

By JagranEdited By: Published: Sat, 13 Jan 2018 03:28 AM (IST)Updated: Sat, 13 Jan 2018 03:28 AM (IST)
अभिनंदन के साथ मेडिकल छात्रों को दी कर्तव्य की सीख
अभिनंदन के साथ मेडिकल छात्रों को दी कर्तव्य की सीख

जागरण संवाददाता, मेरठ : लाला लाजपत राय स्मारक मेडिकल कालेज स्थित न्यू एलटी विभाग में एनएमओ (नेशनल मेडिकोस आर्गनाइजेशन) द्वारा राष्ट्रीय युवा दिवस उत्साह से मनाया गया। स्वामी विवेकानंद जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम में जहां मेडिकल के नए छात्रों का स्वागत करते हुए उत्साह बढ़ाया वहीं, एनएमओ की तीन नई यूनिट की घोषणा भी की गई।

loksabha election banner

मेडिकल कालेज में शुक्रवार को एनएमओ द्वारा आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ वंदे मातरम के गायन और दीप प्रज्जवलित कर किया गया। डा. वीरोत्तम तोमर ने सभी छात्रों को महर्षि चरक की शपथ दिलाई और चरक शपथ को हिप्पोक्रेटिक ओथ के स्थान पर मेडिकल पाठ्यक्रम में शामिल करने का सुझाव भी दिया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि डा. योगेंद्र मलिक ने मेडिकल के नए छात्रों को सीख देते हुए कहा कि चिकित्सकों हमेशा सामाजिक और राष्ट्रीय ऋण चुकाने के लिए तैयार रहना चाहिए। चिकित्सक बनने के साथ अपने अंदर संस्कारों का विकास करना और ग्रामीण क्षेत्रों के गरीब वर्ग को चिकित्सा सेवा उपलब्ध कराने के लिए भी प्रेरित किया। कार्यक्रम में विशिष्ठ अतिथि के रूप में उपस्थिति सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने विवेकानंद के जीवन मूल्यों पर प्रकाश डाला और मेडिकल के छात्रों को उनके विचारों का अपनाने के लिए भी प्रोत्साहित किया। इस अवसर पर एनएमओ की तीन नवगठित यूनिट की घोषणा भी की गई। जिसमें मेरठ महानगर के अध्यक्ष डा. ऋषि भाटिया और सचिव डा. उमंग अरोरा, मेडिकल कालेज की यूनिट के अध्यक्ष डा. ज्ञानेश्वर टॉक और सचिव डा. सुभाष दहिया, हापुड़ महानगर के अध्यक्ष डा. आनंद प्रकाश और सचिव डा. शिव कुमार पद पर मनोनयन किया गया। कार्यक्रम के समापन राष्ट्रगान के साथ किया गया। इस दौरान मुख्य रूप से कालेज के प्रधानाचार्य डा. एसके गर्ग, डा. उमंग अरोड़ा, डा. विश्वजीत बेंबी, डा. संजय गुप्ता, डा. धीरज बालियान, डा. संदीप गर्ग, डा. सुधि काम्बोज, डा. आदित्य पांडेय, अभिषेक पांडेय आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.