Move to Jagran APP

आइए जानते हैं क्‍या है मतदान को लेकर आमजन की धारणा, बिजनौर से विशेष रिपोर्ट

राष्ट्रीय मतदाता दिवस 2022 जनता के दुख दर्द को समझने वाला हो जनप्रतिनिधि मतदान लोकतंत्र का मौलिक अधिकार एक मत राष्ट्र व देश के निर्माण में मील का पत्थर साबित होगा। बिजनौर में बातचीत के दौरान आमजन ने रखीं अपनी बातें।

By Prem Dutt BhattEdited By: Published: Mon, 24 Jan 2022 01:26 PM (IST)Updated: Mon, 24 Jan 2022 02:08 PM (IST)
आइए जानते हैं क्‍या है मतदान को लेकर आमजन की धारणा, बिजनौर से विशेष रिपोर्ट
UP Vidhan Sabha Chunav 2022: मतदान को लेकर लोगों में अब जागरूक बढ़ रही है।

बिजनौर, जागरण संवाददाता। National Voter Day कल यानी मंगलवार 25 जनवरी को राष्ट्रीय मतदाता दिवस है। इस मौके पर मतदान को लेकर भी जागरूकता की बात भी अहम हो जाती है। मतदान के प्रति जागरूक बनाना ही राष्ट्रीय मतदाता दिवस का ध्‍येय है। ऐसे मतदान को लेकर आम आदमी के मन में क्‍या धारणा है, यह भी जानना जरूरी हो जाता है। बिजनौर के नांगलसोती ग्रामीण क्षेत्र में मतदान को लेकर सजने वाली गली, मोहल्लो, चौराहे पर चुनाव को लेकर आम चर्चा होने लगी है। मतदाता चाहता है कि जनप्रतिनिधि ऐसा हो जो जनता का दुख दर्द समझ सके। मतदाता लोकतंत्र के मौलिक अधिकार को समझ इस बार पूरी तरह जागरूक नजर आ रहे हैं। 

loksabha election banner

----

मतदान लोकतंत्र का मौलिक अधिकार है। जागरूक होकर मजबूत व शिक्षित जनप्रतिनिधि चुनने के लिए हर मतदाता को अपने मत का उपयोग करना अति आवश्यक है, आपका एक मत राष्ट्र व देश के निर्माण में मील का पत्थर साबित होगा। हर वोट मजबूत लोकतंत्र प्रदान करता है।

- बीमा अभिकर्ता: जितेंद्र पवार

----

क्षेत्र की समस्याओं को समझ कर आमजन की सुख-सुविधाओं के लिए विकास करने वाला जनप्रतिनिधि होना चाहिए। जिसे सड़कों से लेकर केंद्र व प्रदेश सरकार से संचालित जनहितकारी योजनाओं का ज्ञान हो और उसके क्रियान्वयन करने की समझ हो ऐसे ही जनप्रतिनिधि का चुनाव किया जाए।

- दवा विक्रेता: अमित प्रजापति

----

इस बार कोई भी मतदाता मतदान करने से नहीं छूटना चाहिए। जहां सब बहा रब। सब की राय से चुना गया मुखिया अच्छा होता है। सभी का कर्तव्य है कि अपने परिवार सहित पड़ोसियों व मिलने वालों को मतदान करने के लिए जागरूक करें कोई भी मतदान करने से में छूट सके।

- अधिवक्ता: अवनीश कुमार जोशी

----

इस बार जागरूक मतदाता मतदान के लिए तो जागरुक है ही वही विभिन्न दलों के जनप्रतिनिधियों के विषय में भी आपस में चर्चा कर रहे हैं और योग्य जनप्रतिनिधि चुनने के लिए योजना बना रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.