मेरठ, जेएनएन। प्रथम आल इंडिया नरेंद्र शर्मा मेमोरियल अंतर विद्यालय क्रिकेट टूर्नामेंट 26 अक्टूबर से शुरू हो रहा है। करन पब्लिक स्कूल में यह टूर्नामेंट आइपीएल की तर्ज पर कलर टीशर्ट में खेला जाएगा। टूर्नामेंट में सब जूनियर वर्ग में 10 से 14 आयुवर्ग के खिलाड़ी उद्घाटन मैच में खेलेंगे। रविवार को सभी खिलाड़ियों को मैच का टीशर्ट दिया गया। कोच अतहर अली ने बताया कि उद्घाटन का पहला मैच करन पब्लिक स्कूल और जेएमएस व‌र्ल्ड स्कूल हापुड़, दूसरा मैच विजडम गोल्डन पब्लिक स्कूल मोदीपुरम और काल्विन सेंटर स्कूल नूपुर सहारनपुर के बीच होगा। सब जूनियर का फाइनल 30 अक्टूबर को है। सीनियर वर्ग में 15 साल से 19 वर्ष उम्र तक के खिलाड़ी हैं। इनका मैच 31 अक्टूबर को होगा। इस टूर्नामेंट में करन पब्लिक स्कूल, जेएसएम व‌र्ल्ड स्कूल हापुड़ , विजडम ग्लोबल पब्लिक स्कूल मोदीपुरम, काल्विन सेंटर स्कूल सहारनपुर, दिल्ली पब्लिक स्कूल, मेरठ पब्लिक स्कूल पब्लिक स्कूल, शांतिनिकेतन विद्यापीठ की टीमें भाग ले रही हैं।

सिंडिकेट व मेरठ किंग्स से जीते अपने-अपने मैच

मेरठ : किला रोड स्थित गेम सिटी एरेना स्टेडियम के ग्राउंड पर गट्स एंड ग्लोरी कारपोरेट लीग एडिशन में कई मैच खेले गए। पहले मैच में सिंडिकेट ने आठ रन से यूनियन राइडर्स को हराया। मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए सिंडिकेट की टीम ने अपने निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 210 रन बनाए। जवाब में यूनियन राइडर की टीम 20 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 202 रन ही बना सकी। मैन ऑफ द मैच सिंडिकेट के बल्लेबाज मयंक रहे। दूसरे मैच में मेरठ किंग्स ने जिओ यूपी वेस्ट को हराया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेरठ किंग्स की टीम ने 13.5 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 131 रन बनाकर अपना मैच जीत लिया। विक्रांत बालियान को 42 गेंदों में 82 रन बनाने पर मैन आफ द मैच घोषित किया गया। महाप्रबंधक नलिन अग्रवाल ने बताया कि सोमवार को सिंडिकेट और केनरा बैंक के बीच मैच खेला जाएगा।

डोरली क्लब को हराकर डीएमसीसी का ट्राफी पर कब्जा

मेरठ : छठी वाहिनी पीएसी रुड़की रोड पर चल रहे प्रथम नाकआउट क्रिकेट टूर्नामेंट में डीएमसीसी की टीम विजेता रही। रविवार को खेले गए फाइनल मैच में डीएमसीसी ने डोरली क्लब को 20 रन से हराया।

फाइनल मैच में डीएमसीसी ने 20 ओवर में सात विकेट पर 153 रन बनाए। डीएमसीसी की ओर से सूरज ने 46 रन और शशाक ने 23 रन बनाए। डोरली क्लब की टीम 19.2 ओवर में केवल 133 रन पर आलआउट हो गई। डीएमसीसी की ओर से शशाक ने शानदार गेंदबाजी करते हुए चार ओवर मे 11 रन देकर पांच विकेट लिए और प्रशात ने दो विकेट लिए। शशाक मैन आफ द मैच और आकाश मैन आफ टूर्नामेंट रहे। पीएसी के उप सेनानायक ने डीएमसीसी के कप्तान प्रशात वर्मा व खिलाड़ियों को ट्राफी दी। कोच संजय भी उपस्थित रहे।

Edited By: Jagran