मेरठ, जागरण संवादाता। जनपद में हर घर तिरंगा अभियान को लेकर जबरदस्त जोश नजर आ रहा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हर घर तिरंगा टैग करते हुए जागरण डाट काम की खबर को ट्वीट किया है।

छह अगस्त को आयोजित हुआ था कार्यक्रम 

यह फोटो शास्त्रीनगर स्थित बाले राम बृज भूषण सरस्वती शिशु मंदिर में हुए कार्यक्रम की है। छह अगस्त को भारतीय वैश्य संगम द्वारा इस अभियान के तहत झंडों का वितरण किया गया था। फोटो में स्कूली बच्चे भारत माता, रानी लक्ष्मी बाई, चंद्रशेखर आजाद की भूमिका में खड़े हैं। इसके साथ मेरठ के जनप्रतिनिधि भी हैं। 

फोटो को ट्वीट करना गर्व की बात: सिंघल 

पीएम के ट्विटर हैंडिल से किए गए ट्वीट में लिखा है अलौकिक दृश्य देश के जल, थल और नभ में तिरंगा लहराता देख हर भारतीय आह्लादित है। भारतीय वैश्य संगम के राष्ट्रीय महामंत्री विपुल सिंघल ने कहा कि पीएम द्वारा कार्यक्रम की फोटो को ट्वीट करना गर्व की बात है।

यह भी पढ़ें: Har Ghar Tiranga: तिरंगे के रंग में रंगने लगा मेरठ शहर, तस्‍वीरों में देखें आजादी के अमृत महोत्सव की धूम 

अब कश्मीर से कन्याकुमारी तक लहरा रहा तिरंगा: नड्डा

मेरठ, जागरण संवाददाता। हर घर तिरंगा अभियान के तहत शनिवार को तिरंगा बाइक रैली को हरी झंडी दिखाने पहुंचे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि पंडित श्यामा प्रसाद मुखर्जी के सपनों को साकार करते हुए आज हम कश्मीर से कन्याकुमारी तक एक ही झंडा फहरा रहे हैं। यानी तिरंगा राष्ट्रीय एकता का प्रतीक बनकर उभरा है। मेरठ को वीर भूमि बताते हुए भरोसा जताया कि 1857 की तरह मेरठ अब तिरंगा क्रांति का भी नायक बनेगा। इससे पहले शहीद स्मारक पहुंचकर शहीदों को पुष्पांजलि दी। 

शहीद स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित की

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा शनिवार शाम साढ़े चार बजे काशी टोल प्लाजा पहुंचे। यहां से नड्डा करीब सवा पांच बजे शहीद स्मारक पहुंचे। राष्ट्रीय अध्यक्ष ने जनप्रतनिधियों एवं पदाधिकारियों के साथ शहीद स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित की। फिर मंडल पांडे की मूर्ति पर माल्यार्पण किया। लौटकर मंच पर आए और संक्षिप्त संबोधन के जरिए संगठन को हर घर तिरंगा कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए प्रेरित किया। 

'सौभाग्य है, मैं ऐतिहासिक नगरी में आया हूं'

जेपी नड्डा ने कहा कि सौभाग्य है कि मैं ऐतिहासिक नगरी में आया हुआ हूं। तिरंगा यात्रा का शुभारंभ भी क्रांतिकारी भूमि से हुआ है। एकता का पवित्र प्रतीक है तिरंगा। उन्होंने कहा कि तिरंगे में धर्म चक्र है, जिसका अर्थ है कि ये देश कानून से संचालित है। कहा कि जम्मू-कश्मीर से धारा- 370 हटाई गई। अब कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक तिरंगा ही फहराया जाता है। यह हमारी विचारधारा में राष्ट्रीय एकता का प्रमाण है। मेरठ को सांस्कृतिक और आध्यात्मिक नगरी बताया। कहा कि हर क्रांति में नेतृत्वकर्ता की भूमिका निभाता है। 

Edited By: Parveen Vashishta