Move to Jagran APP

Meerut Double Murder: रिश्‍तों पर सवाल, नानी-धेवती के कत्ल के बाद अब किसे मिलेगी करोड़ों की संपत्ति

Meerut Double Murder मेरठ के शास्‍त्रीनगर में नानी और धेवती के मर्डर ने हर किसी को हैरान कर दिया है। रिश्‍तों पर सवाल उठ रहे हैं। कौशल की हत्या से किसे फायदा और तमन्ना की करोड़ों की संपत्ति किसे मिलेगी। पुलिस ने दिनभर की छानबीन।

By Prem Dutt BhattEdited By: Published: Tue, 09 Aug 2022 10:19 AM (IST)Updated: Tue, 09 Aug 2022 10:19 AM (IST)
Meerut Double Murder: रिश्‍तों पर सवाल, नानी-धेवती के कत्ल के बाद अब किसे मिलेगी करोड़ों की संपत्ति
Murder In Meerut मेरठ में नानी और धेवती की हत्‍या के बाद पुलिस अभी जांच कर रही है।

मेरठ, जागरण संवाददाता। Meerut Double Murder मेरठ में 60 साल कौशल सिरोह और 10 साल की उनकी धेवती तमन्ना की हत्या ने आमजन को झकझोर कर दिया, वहीं आपसी रिश्तों पर भी सवाल खड़ा कर दिया है। नानी और धेवती की हत्या पर दिनभर पुलिस की दस टीमों ने गुणा-भाग किया। दोनों की हत्या से किसको फायदा हुआ और किसे नुकसान हुआ है।

loksabha election banner

थ्योरी पर पुलिस को यकीन नहीं

पुलिस ने पड़ोसी रिंकू समेत तीन आरोपितों को पकड़ा है, उन्होंने हत्या करना भी स्वीकार कर लिया। आरोपितों के कब्जे से दस लाख की रकम भी बरामद की गई। आरोपित लूट के लिए हत्या करना कबूल कर रहे है, जबकि उनकी थ्योरी पर पुलिस को यकीन नहीं हो रहा है। पुलिस मान रही है कि कौशल सिरोही के दामाद और स्नेहा के दूसरे पति ईशू से भी आरोपितों की दोस्ती थी। कहीं इशू के इशारे पर हत्याकांड को अंजाम तो नहीं दिया गया। फिलहाल पुलिस ईशू और नेहा से भी पूछताछ कर रही है।

स्नेहा के रिश्तें और खूनी दास्तां

कौशल की बेटी स्नेहा की 2010 में बागपत के मौसम नगला गांव निवासी संदीप से शादी हुई थी। संदीप का परिवार जागृति विहार में रहता था। संदीप नशे का आदी था, जिसे लेकर स्नेहा के साथ अक्सर विवाद हुआ। उसने बेटी तमन्ना के पैदा होने के बाद संदीप से तलाक ले लिया। उसके बाद संदीप की मौत हो गई। संदीप के भाई कुलदीप की भी मौत हो चुकी है।

कोठी तमन्ना के नाम लिखी

संदीप की साढ़े तीन बीघा जमीन और जागृति विहार की कोठी को तमन्ना के नाम लिख दिया था। साढ़े तीन बीघा जमीन को स्नेहा ने बेच दिया। इसी बीच डेढ़ करोड़ कीमत की कोठी को संदीप की बुआ के बेटे सचिन ने एक सप्ताह पहले अपने नाम बैनामा करा लिया। मामला कोर्ट में विचाराधीन है, इस पर दस अगस्त को सुनवाई होनी थी। पुलिस मान रही है कि तमन्ना की हत्या से सचिन को डेढ़ करोड़ की कोठी आसानी से मिल जाएगी।

परिवार ने किया था विरोध

स्नेहा की चार साल पहले शास्त्रीनगर में जिम ट्रेनर ईशू से मुलाकात हो गई थी। उस समय स्नेहा जिम जाती थी। ईशू जाटव है, जबकि स्नेहा जाट। दोनों की अलग बिरादरी को लेकर परिवार ने कुछ विरोध किया, लेकिन बाद में सब मान गए और स्नेहा की शादी ईशू से करा दी गई। माधवपुरम का रहने वाला ईशू फिलहाल कबाड़ी का काम करता है। हाल में कौशल ने भी अपने शास्त्रीनगर के जी ब्लाक स्थित मकान को धेवती तमन्ना के नाम करा दिया।

यह बताया एसएसपी ने

तमन्ना की मौत के बाद इस मकान की मालिक स्नेहा बनती है। कौशल के घर से 22 लाख की नकदी और करीब 20 लाख कीमत की ज्वैलरी स्नेहा से उठा ली थी, जबकि दस लाख की नकदी आरोपित रिंकू के पास से बरामद की गई। एसएसपी रोहित सजवाण का कहना है कि हत्या करने वाले तीनों आरोपित ईशू के संपर्क में थे। तमन्ना की मौत के बाद घर में रखी रकम और संपत्ति ईशू के पास आ जाएगी। यह भी हत्या की वजह हो सकती है।

हेडकांस्टेबल रतन सिरोही के बेटे नवीन पर भी शक की सुई

रतन सिंह सिरोही की पहली पत्नी के बेटे नवीन गंगानगर के मीनाक्षीपुरम में रहते है। कौशल सिरोही के सामने उन्होंने भी अपना प्रस्ताव रखा था। उन्होंने कहा था कि किराए के मकान को छोड़कर कौशल के साथ रहने लगे, लेकिन कौशल ने उन्हें साथ रखने से इन्कार कर दिया था। नवीन भी कौशल और तमन्ना की हत्या से कटघरे में है। पुलिस इस प्वाइंट पर भी जांच कर रही है। हालांकि अभी तक नवीन के खिलाफ पुलिस कोई तथ्य नहीं मिल पाए। 

यह भी पढ़ें : Double Murder: मेरठ में चाकू से गोदकर नानी और नातिन को मार डाला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.