Move to Jagran APP

Nagar Nigam Parking: मेरठ में 50 स्थलों पर वाहन पार्किंग शुरू करने की तैयारी, जल्‍द निकलेंगे टेंडर

Nagar Nigam Parking सबकुछ ठीक रहा तो जल्‍द ही मेरठ में पार्किंग की समस्‍या दूर होती नजर आएगी। नगर निगम का निर्माण अनुभाग तैयार कर रहा पार्किंग मानचित्र तैयार। पार्किंग के लिए शहर में कुल आठ स्थल चिह्नित कर लिए गए है।

By Prem Dutt BhattEdited By: Published: Thu, 21 Oct 2021 09:50 AM (IST)Updated: Thu, 21 Oct 2021 09:50 AM (IST)
Nagar Nigam Parking: मेरठ में 50 स्थलों पर वाहन पार्किंग शुरू करने की तैयारी, जल्‍द निकलेंगे टेंडर
सर्वे कर निगम अधिकारियों ने खोजे तीनों जोन में पार्किंग स्थल।

मेरठ, जागरण संवाददाता। Nagar Nigam Parking मेरठ नगर निगम शहर में 50 स्थलों पर वाहन पार्किंग शुरू करने की तैयारी कर रहा है। निर्माण अनुभाग ने चिह्नित पार्किंग स्थलों के मानचित्र बनाने शुरू कर दिए हैं। जल्द ही कुछ पार्किंग स्थलों के आवंटन के लिए टेंडर निकाले जाएंगे।

loksabha election banner

पार्किंग स्थलों का सर्वे

नगर आयुक्त मनीष बंसल के निर्देश पर गत दिनों अपर नगर आयुक्त ममता मालवीय के नेतृत्व में संपत्ति अधिकारी राजेश सिंह समेत अन्य अधिकारियों की टीम ने पार्किंग स्थलों का सर्वे किया। शास्त्रीनगर, मुख्यालय और कंकरखेड़ा जोन में स्थल देखे गए। शास्त्रीनगर जोन में सूरजकुंड स्पोट्र्स बाजार के पास पशु चिकित्सालय के पास, गढ़ रोड पर मधु नर्सिंग होम के समीप, तेजगढ़ी चौराहे के समीप, मेडिकल कालेज के पास मनसा देवी मंदिर के करीब समेत 13 स्थल चिह्नित किए गए हैं।

कुल आठ स्थल चिह्नित

इसी तरह मुख्यालय जोन में पुराना कमेला, माधवपुरम पानी की टंकी के पास, जिमखाना मैदान समेत कुल आठ स्थल चिह्नित किए गए हैं। वहीं, कंकरखेड़ा जोन में रोहटा रोड पर एचपी पेट्रोल पंप के पास, रिठानी बाजार के पास, शापरिक्स माल के आसपास सहित कुल 13 स्थल चिह्नित किए गए हैं। निर्माण अनुभाग के सभी अवर अभियंता अपने-अपने क्षेत्र के चिह्नित वाहन पार्किंग स्थलों का मानचित्र तैयार कर रहे हैं। सभी पार्किंग स्थल बाजार क्षेत्र के करीब हैं।

जल्द ही टेंडर

अगर सभी पार्किंग स्थल संचालित हो गए तो लगभग 1000 वाहन पार्किंग की सुविधा नगर निगम अंतर्गत हो जाएगी। इसके अलावा हनुमान मंदिर कचहरी के पास, आबूनाला किनारे कोआपरेटिव बैंक के पास और सरधना रोड पर वाहन पार्किंग शुरू करने के लिए जल्द ही टेंडर निकाले जाएंगे। मालूम हो कि गत माह शासन के निर्देश पर नगर निगम ने 17 में से 14 पार्किंग ठेके निरस्त कर दिए थे। क्योंकि वहां पर निर्धारित सुविधाएं नहीं थी। नगर निगम अधिकारियों का कहना है कि नई विकसित की जाने वाले पार्किंग स्थलों पर यूरिनल, बैठने और पेयजल की सुविधा मुहैया कराई जाएगी।

एमडीए और आवास विकास से मांगी पार्किंग स्थलों की सूची

नगर निगम ने एमडीए और आवास विकास परिषद से अपने-अपने क्षेत्र की वाहन पार्किंग स्थलों की सूची मांगी है। ताकि उन स्थलों पर भी वाहन पार्किंग सुनिश्चित की जा सके। दरअसल, एमडीए और आवास विकास परिषद व्यवसायिक क्षेत्रों में वाहन पार्किंग के लिए एक नियत स्थान छोड़ते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.