मुजफ्फरनगर, जागरण संवाददाता। विधानसभा चुनाव शांतिपूर्वक कराने के लिए पुलिस ने तैयारी कर ली है। शाहपुर क्षेत्र में ही सुरक्षा की दृष्टि से 825 हथियारों के लाइसेंस धारकों में से लगभग 700 के शस्त्र जमा कर लिए गए हैं।

4127 लोग मुचलका पाबंद 

शाहपुर थाना क्षेत्र के 41 गांवो में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 4127 लोगों के विरुद्ध शांति भंग करने की आशंका को देखते हुए मुचलके पाबंद किये गए है। यह आंकड़ा मतदान तक और भी बढ़ सकता है। चुनाव शांतिपूर्वक सम्पन्न कराने के लिए मुचलका पाबंद करने के साथ क्षेत्र में 825 लाइसेंस धारकों में से लगभग 700 लाइसेंसों के असलाह थाने में जमा करा लिए गए हैं। 42 लोगों के असलाह के साथ क्षेत्र से बाहर होने व 75 लोगों के सुरक्षा की दृष्टि से उनके लाइसेंस के असलाह जमा नहीं कराए गए। इसके अलावा अवैध असलाह बनाने वाले व सप्लाई करने से जुड़े लोगों को जेल भेजा गया है। चुनाव के गड़बड़ी ना हो इसके लिए क्षेत्र के हिस्ट्रीशीटरो, आपराधिक पृष्ठभूमि वालो सहित लगभग 100 लोगो को चिन्हित किया गया, जिन्हें मुचलका पाबंद करने के साथ रेड कार्ड जारी किया जाएगा। 

थाना प्रभारी अभिषेक सिरोही ने बताया कि चुनाव को लेकर तैयारी पूरी कर ली गयी है। शराब तस्करी करने वालो पर शिकंजा कसा गया है। शराब बनाने की भट्टी सहित लगभग चार सौ लीटर अवैध शराब बरामद कर आरोपित पकड़ कर जेल भेजे गए। संवेदनशील व अति सवेदनशील गांवो को चिन्हित किया गया जंहा अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया जाएगा। इसके अलावा। क्षेत्र में सात क्लस्टर मोबाइल फोर्स के साथ गस्त करेगी। इसके अलावा पुलिस बल किसी भी तरह से गड़बड़ी करने वालो के विरुद्ध सख्त कार्यवाही करेगा।

 

Edited By: Parveen Vashishta