मेरठ, जेएनएन। शुक्रवार को मेरठ-सहारनपुर मंडल में नागरिकता संशोधन विधेयक के विरोध में मुस्लिम संगठनों ने विरोधा प्रदर्शन किया। मेरठ में गुजरी बाजार पीपल वाली मस्जिद में जमीयत उलेमा मेरठ की ओर से नागरिकता संशोधन विधेयक वापस लेने के लिए प्रदर्शन किया गया।

अध्यक्ष काजी जैनुर राशिद्दीन ने कहा कि यह ग्रुप भारत के नागरिकों के मूलभूत अधिकार की अवहेलना करता है। इस बिल में मुसलमानों के साथ भेदभाव किया गया है उन्होंने कहा जमीयत उलेमा के महामंत्री सैयद महमूद असद मदनी के अपील पर मस्जिद में शांतिपूर्वक प्रदर्शन किया किया गया है। मौलाना हनीफ कुरैशी ने कहा कि मुसलमानों को किसी भी कीमत पर यह बिल स्वीकार नहीं होगा। कहा कि मुसलमानों में देश की आजादी के लिए कुर्बानियां दी हैं। इस मुल्क पर उनका भी उतना ही हक है जितना हिंदुओं का है। इस दौरान प्रदर्शनकारी हाथों में सीएजी बिल वापस लो, हिंदू मुसलमान सिख इसाई आपस में है भाई भाई की तख्तियां लिए हुए थे। नागरिक संशोधन विधेयक को वापस लेने संबंधी राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन इंस्पेक्टर कोतवाली देवेश शर्मा को सौंपा

गया।

मस्जिदों पर सुरक्षा को पुलिस प्रशासन का कड़ी नजर

बुलंदशहर में नागरिकता संशोधन बिल पर कुछ मुस्लिम संगठनों द्वारा विरोध को लेकर पुलिस प्रशासन चौकन्ना रहा। जुम्मे की नमाज को लेकर नगर व देहात की मस्जिदों पर जहां पुलिस अधिकारी तैनात किए गए हैं, वहीं डीएम रविन्द्र कुमार व एसएसपी सन्तोष कुमार ने बरसात के दौरान सिकन्द्राबाद नगर हाइवे पर पैदल गश्त करते हुए सुरक्षा व्यवस्था को परखा। नमाज के दौरान होने वाली तकरीरों पर स्थानीय प्रशासनिक अधिकारियों को नजर रखने का निर्देश दिया। अफसरों ने नगर की शाही जामा मस्जिद की पर सुरक्षा देखी। एसडीएम रविशंकर सिंह व एएसपी गोपाल चौधरी ने इससे पूर्व नगर में पैदल गश्त किया।

शामली में नागरिकता संशोधन बिल का विरोध करते हुए जमीयत उलेमा-ए-हिंद के कार्यकर्ताओं ने अधिकारियों को सौंपा ज्ञापन सौंपा। साथ ही उन्‍होंने बिल पास होने की निंदा की। जुमे की नमाज के दौरान भारी पुलिस रही तैनात।

बिजनौर में मदरसा इस्लामिया बंदोकचियां में नमाज के बाद एसडीएम व सीओ से वार्ता करते लोग।

मुजफ्फरगन में आल इंडिया मजलिस इत्तेहादुल मुस्लिमीन के कार्यकर्ताओं ने नागरिक बिल के विरोध में एसडीएम व सीओ को एक ज्ञापन दिया। संविधान को वापस नहीं लेने पर असहयोग आंदोलन की चेतावनी दी हैं।

बागपत में नागरिकता संशोधन विधेयक के विरोध में जुलूस निकालते ओर काली पट्टी बांधकर विरोध जताते मुस्लिम। 

Posted By: Taruna Tayal

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस