Move to Jagran APP

Murder In Meerut: प्रेमिका को रास्ते से हटाने के लिए सल्फास देकर की गई थी हत्या, आरोपित प्रेमी गिरफ्तार

Murder In Meerut मेरठ में हुई छात्रा की मौत के मामले में पुलिस ने राजफाश कर दिया है। असल में प्रेमी ने भी सल्‍फास खिलाकर प्रेमिका को मार डाला। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। दो घंटे दोनों ने विवाद के बाद उठाया आत्मघाती कदम।

By Prem Dutt BhattEdited By: Published: Sun, 10 Oct 2021 07:29 AM (IST)Updated: Sun, 10 Oct 2021 07:29 AM (IST)
Murder In Meerut: प्रेमिका को रास्ते से हटाने के लिए सल्फास देकर की गई थी हत्या, आरोपित प्रेमी गिरफ्तार
शादी की जिद पर अड़ी प्रेमिका को भरोसा दिलाया कि दोनों जहर खाएंगे।

मेरठ, जागरण संवाददाता। मेरठ में कालेज गेट से अगवा की गई छात्रा की मौत के बाद प्रेमी सूरज को गिरफ्तार कर पूरे घटनाक्रम का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। सूरज ने होटल जलसा के अंदर रूम नंबर 101 में प्रेमिका को धोखे से सल्फास खिला दिया। दरअसल, प्रेमिका शादी की जिद कर रही थी और सूरज उससे पीछा छुड़ाना चाहता था। हालत बिगडऩे पर छात्रा को घर के बाहर छोड़कर सूरज फरार हो गया था। उपचार के दौरान आनंद अस्पताल में छात्रा ने दम तोड़ दिया। पुलिस ने आरोपित सूरज के खिलाफ आइपीसी की धारा 328 और 302 के तहत कार्रवाई की है।

loksabha election banner

यह बताया एसपी सिटी ने

एसपी सिटी विनीत भटनागर ने बताया कि नौचंदी थाना क्षेत्र की रहने वाली कक्षा 12 की छात्रा परीक्षा देकर लौटने के बाद अगवा नहीं हुई थी। शनिवार को पुलिस ने जाहिदपुर से छात्रा के प्रेमी सूरज को गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ में सूरज ने बताया कि परीक्षा देने के बाद छात्रा को अपने साथ मंगल पांडेय नगर स्थित होटल जलसा लाज में ले गया था। वहां पर दोनों साढ़े पांच बजे होटल के रूम नंबर 101 में पहुंचे। उसके बाद दोनों में तकरार हुई। दरअसल, छात्रा अपने प्रेमी सूरज से शादी करने की जिद कर रही थी, जबकि सूरज उससे पीछा छुडऩा चाहता था। क्योंकि सूरज का प्रेम प्रसंग दूसरी युवती से शुरू हो गया था।

छात्रा को लिया था भरोसे में

सूरज ने छात्रा को भरोसा दिलाया कि हमारी शादी नहीं हो सकती है। तुम्हारे परिवार के लोग इस रिश्ते को स्वीकार नहीं करेंगे। इसी को लेकर सूरज ने छात्रा को सल्फास खाने के लिए तैयार कर लिया। छात्रा को कहा गया कि दोनों साथ जीवित नहीं रह सकते हैं, पर मर तो जरूर सकते हैं। शीशी से निकाल कर सूरज ने सल्फास को आधा-आधा बांट लिया। उसके बाद छात्रा ने सूरज के झांसे में आकर सल्फास खा लिया, जबकि सूरज ने अपने हिस्से का सल्फास फेंक दिया। सल्फास खाने के बाद छात्रा की हालत बिगड़ गई। उसके बाद आनन-फानन में सूरज छात्रा को होटल के मैनेजर रजनीश निवासी हसनपुर की स्कूटी पर बैठाकर तेजगढ़ी तक ले गया। उसके बाद ई-रिक्शा से छात्रा को उसके घर के बाहर छोड़कर फरार हो गया। पुलिस ने सूरज के खिलाफ हत्या और जहर देने के आरोप में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

15 दिन पहले खरीदी थी सल्फास

सूरज ने छात्रा की हत्या का प्लान 15 दिन पहले ही तैयार कर लिया था। सूरज परतापुर की एक फैक्ट्री में काम करता है। उसने टीपीनगर के मंडी क्षेत्र से सल्फास खरीदी थी। तभी से छात्रा के घर से बाहर आने की फिराक में लगा हुआ था। परीक्षा देकर लौटी छात्रा को कालेज गेट से ही अपने साथ होटल में लेकर आ गया था। दो घंटे तक कमरे के अंदर रहे सूरज और छात्रा: छात्रा और सूरज करीब दो घंटे तक होटल में कमरे के अंदर ही रहे। करीब साढ़े सात बजे छात्रा की हालत बिगड़ी। तब सूरज ने होटल के मैनेजर रजनीश को मामले की जानकारी दी। तभी रजनीश के हाथ-पैर फूल गए। रजनीश अपनी स्कूटी से सूरज और छात्रा को तेजगढ़ी के चौरोह पर छोड़ गया। उसके बाद ई-रिक्शा में बैठाकर सूरज छात्रा को उसके घर के बाहर तक ले गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.