Move to Jagran APP

Mukim Kala Murder News: एसटीएफ ने बरामद की थी एके-47, सिपाही की हत्या कर लूटी गई कार्बाइन का अभी तक नहीं सुराग

Mukim Kala Murder News Update मेरठ एसटीएफ ने 2015 में मुकीम काला को किया था गिरफ्तार। सिपाही की हत्या करके लूटी गई कार्बाइन का अभी तक नहीं सुराग। आरोपित पुलिसकर्मियों के हथियारों से ही आमजन से लूटपाट करते थे।

By Taruna TayalEdited By: Published: Fri, 14 May 2021 09:30 PM (IST)Updated: Fri, 14 May 2021 09:30 PM (IST)
Mukim Kala Murder News: एसटीएफ ने बरामद की थी एके-47, सिपाही की हत्या कर लूटी गई कार्बाइन का अभी तक नहीं सुराग
मेरठ एसटीएफ ने 2015 में मुकीम काला को किया था गिरफ्तार।

सहारनपुर, जेएनएन। कुख्यात मुकीम काला ने अपने अपराध के गुरु मुस्तफा उर्फ कग्गा से पुलिसकर्मियों की हत्या करके हथियार लूटने का दांव सीखा था। आरोपित पुलिसकर्मियों के हथियारों से ही आमजन से लूटपाट करते थे। जांच में सामने आया था कि तनिष्क शोरूम में भी जिस समय डकैती की वारदात को अंजाम दिया गया। उस समय भी पुलिसकर्मियों के हथियारों का इस्तेमाल हुआ था।

loksabha election banner

दरअसल, गौतमबुद्धनगर के दुजाना गांव के रहने वाले कुख्यात बदमाश अनिल दुजाना से मुकीम काला ने वर्ष 2011 में हाथ मिला था। क्योंकि, इस समय मुस्तफा उर्फ कग्गा का एनकाउंटर हो चुका था। अनिल दुजाना भी बाहर हुआ करता था। वर्ष 2015 में मुकीम काला को एसटीएफ मेरठ की टीम ने गिरफ्तार किया था। एसटीएफ के सीओ बृजेश सिंह बताते हैं कि गिरफ्तार करने के दौरान आरोपित से एके-47 बरामद हुई थी। मुकीम काला ने पूछताछ के दौरान बताया था कि उसने यह एके-47 कुख्यात अनिल दुजाना से खरीदी थी। हालांकि अभी तक यह पता नहीं चल सका है कि इस हथियार को कहा से लूटा गया था। जिसकी अभी तक जांच चल रही है।

वहीं, सहारनपुर के सर्किट हाउस रोड पर सीओ उमेश के गनर राहुल ढाका की हत्या करने के बाद मुकीम काला ने एक कार्बाइन लूट ली थी। इसके बाद वह फरार हो गया था। बाद में वह एसटीएफ के द्वारा गिरफ्तार किया गया, लेकिन एसटीएफ भी कार्बाइन का पता नहीं लगा सकी थी। कुख्यात मुकीम काला ने कई पुलिसकर्मियों के हथियार लूटे है। एसटीएफ ने एक बंदूक और एके-47 को बरामद कर लिया था, लेकिन अभी कई हथियार है, जो मात्र एक रहस्य बनकर रह गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.