मेरठ, जेएनएन : जब किसी नेक कार्य की शुरुआत शिद्दत से होती है तो उसे साकार कराने में कायनात भी जुट जाती है। ऐसा ही कार्य है ठंडी सड़क। इस कार्य की प्रशंसा करते हुए सांसद राजेंद्र अग्रवाल भी सोमवार को पौधा रोपने पहुंचे। उन्होंने कहा कि उनसे संबंधित जो भी सहयोग होगा उसे करेंगे।

दैनिक जागरण के माय सिटी माय प्राइड अभियान के तहत शहर में एक किमी ठंडी सड़क बनाने का लक्ष्य रखा गया था। इसी लक्ष्य को साकार करने के लिए जेल रोड को ठंडी सड़क बनाने के लिए चयनित किया गया था। शनिवार से पौधारोपण अभियान की शुरुआत हुई थी। इसके दोनों तरफ पंचवटी वर्ग के छायादार पौधे यानी पीपल, बरगद, आंवला, नीम व अर्जुन रोपे जा रहे हैं। ये पौधे कुछ समय बाद उस रोड को शीतल बना देंगे।

सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने कहा कि ठंडी सड़क का विचार रचनात्मक है। दोनों तरफ छायादार पौधे हर सड़कों पर हो जाएं तो हर सड़क ठंडी सड़क बन जाए। यहां देखकर लग रहा है कि सिर्फ पौधे लगाए ही नहीं जा रहे हैं बल्कि उसे बचाने के लिए सभी जरूरी इंतजाम भी किए गए हैं। यह सराहनीय है।

सांसद के बाद सेवानिवृत्त प्रोफेसर गीता श्रीवास्तव ने भी पौधे रोपे। पौधारोपण में जागरूक नागरिक एसोसिएशन के महासचिव गिरीश शुक्ला, डा. नरेश वढेरा, धर्मपाल अरोरा, मुरारी लाल, राकेश, केएल बत्रा, एके शुक्ला, राहुल, गौरव, मुकेश शर्मा, सुनील शर्मा, जर्नादन शर्मा आदि का सहयोग रहा। सांसद प्रतिनिधि हर्ष गोयल भी मौजूद रहे। वहीं एमडीए की ओर से उद्यान निरीक्षक भारत भूषण ने अपने श्रमिकों के साथ पौधों की सिंचाई आदि की जिम्मेदारी संभाली।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस