जागरण संवाददाता, मोदीपुरम। सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से शुक्रवार को उनके आवास पर मुलाकात की। सांसद ने मुलाकात के दौरान शहर के लोगों के लिए मांग की और अपील की कि जल्‍द से जल्‍द इसका निर्माण कराएं, जिसके बाद मंत्री ने आश्‍वासन दिया है। सांसद ने कंकरखेड़ा हाईवे पर खड़ौली-भोला रोड बाईपास पर अंडरपास का निर्माण कराने की मांग की है। इसको लेकर एक ज्ञापन भी सौंपा। मंत्री ने जल्द निर्माण कराने का आश्वासन दिया।

हाईवे-58 स्थित खड़ौली-भोला रोड पर पूर्व में कट था। जहां से भोला रोड स्थित करीब दस से अधिक गांवों के लोग बागपत रोड पर आते हैं। इसी कट पर सड़क हादसों की वजह से दो दर्जन से अधिक राहगीरों की मौत हो गई थी। खड़ौली कट को ब्लैक स्पाट के नाम से जाना जाने लगा था। एनएचएआइ ने खड़ौली कट को बंद कर दिया। इससे राहगीर रोहटा फ्लाईओवर और बागपत फ्लाईओवर के नीचे से यू-टर्न लेकर ही आते-जाते हैं। वार्ड-38 से भाजपा पार्षद रेनू सैनी ने सांसद से खड़ौली कट पर अंडरपास बनवाने की मांग की थी।

अगस्त तक पूरा होगा चिपियाना रेलवे पुल : सांसद ने बताया कि कई अन्य परियोजनाओं पर भी चर्चा हुई। इनमें मुख्य रूप से दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे के यूपी गेट से डासना तक दूसरे चरण में चिपियाना पर बन रहे रेलवे पुल का कार्य अगस्त के अंत तक पूरा कर लिया जाएगा। इसके बाद कभी भी केंद्रीय मंत्री द्वारा सुविधानुसार इसका लोकार्पण किया जाएगा।

सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने कहा: खड़ौली कट खोला जाता है तो सड़क हादसों का डर बना रहेगा। स्थानीय पार्षद और जनसमस्या को ध्यान में रखते हुए केंद्रीय मंत्री से अंडरपास का निर्माण कराने की मांग की गई है, उम्मीद है कि जल्द अफसर निरीक्षण करेंगे।

 

Edited By: Himanshu Dwivedi