Move to Jagran APP

मम्मी-पापा के झगड़े में गई छात्रा की जान

सिविल लाइन के प्रगति नगर में कक्षा दस की छात्रा की मौत हो गई। आरोप है कि पापा-मम्मी के झगड़े से छात्रा सदमे में थी। उसने तीन दिन से खाना भी नहीं खाया था। मंगलवार को अचानक चक्कर आकर किचन में गिर गई जहां अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 05 Feb 2020 08:00 AM (IST)Updated: Wed, 05 Feb 2020 08:00 AM (IST)
मम्मी-पापा के झगड़े में गई छात्रा की जान
मम्मी-पापा के झगड़े में गई छात्रा की जान

मेरठ, जेएनएन। सिविल लाइन के प्रगति नगर में कक्षा दस की छात्रा की मौत हो गई। आरोप है कि पापा-मम्मी के झगड़े से छात्रा सदमे में थी। उसने तीन दिन से खाना भी नहीं खाया था। मंगलवार को अचानक चक्कर आकर किचन में गिर गई, जहां अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। परिवार के लोगों ने पापा और दादी पर हत्या का आरोप लगाया है। पुलिस ने दादी और चाचा को हिरासत में ले लिया है।

loksabha election banner

प्रगति नगर में मेडिकल स्टोर स्वामी सचिन त्यागी का परिवार रहता है। सचिन का पत्‍‌नी अनीता उर्फ डिंपल से मार्च 2019 से विवाद चल रहा है। अनीता की तरफ से दहेज उत्पीड़न का मुकदमा भी दर्ज था। उसके बाद अनीता के भाई और पति सचिन ने आपस में बैठकर समझौता कर लिया। फिलहाल अनीता सास के मकान को अपने नाम करने की जिद कर रही थीं, जिसे लेकर परिवार में विवाद था। तीन दिन पहले दंपती में विवाद के चलते अनीता ने थाने पहुंच शिकायत की। विवाद इतना हुआ कि सचिन की बेटी माही ने पापा को मेडिकल स्टोर की चॉबी देने से इन्कार कर दिया। इसे लेकर सचिन ने माही का गला दबा दिया था। उसके बाद से माही सदमे में आ गई। उसने तीन दिन से खाना तक नहीं खाया। मंगलवार की सुबह छह बजे किचन में चक्कर खाकर गिर गई। उसने अस्पताल में ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। अनीता का आरोप है कि सचिन ने अपनी मां के साथ मिलकर माही को जहर दिया है। पुलिस ने मामले की गंभीरता को लेकर माही की दादी और चाचा को हिरासत में ले लिया है। उसका पिता मौके से फरार हो गया था। हालांकि पुलिस बाद में सचिन को भी थाने ले आई थी। बच्ची का अंतिम संस्कार के लिए उसे छोड़ दिया है। अनीता की तरफ से दी गई तहरीर पर पुलिस जांच कर रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

कक्षा दस की छात्रा थी माही

माही कक्षा दस की छात्रा थी। मम्मी और पापा के झगड़े से तंग आ चुकी थी। अक्सर पापा मम्मी में मारपीट होने की वजह से सदमे में थी। बड़ी बेटी मनालिका का आरोप है कि तीन दिन पहले यदि पुलिस कार्रवाई करती तो शायद उसकी बहन बच जाती। उसने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया है।

रिपोर्ट दर्ज कराने को लेकर थाने पर हंगामा : छात्रा की मौत के बाद परिवार के लोगों ने थाने पर जमकर हंगामा किया। उनका आरोप है कि पुलिस रिपोर्ट दर्ज नहीं कर रही है, जबकि मृतक बच्ची का मामा भी सिपाही है, उसने भी सिविल लाइन पुलिस ने गुहार लगाई है। इंस्पेक्टर का कहना है कि पुलिस मामले में जांच के बाद ही रिपोर्ट दर्ज करेगी। उपचार देने वाले डाक्टर के भी बयान दर्ज किए जा रहे है।

इन्होंने कहा..

अस्पताल में माही ने दम तोड़ा है। डाक्टरों से भी मौत की वजह जानी जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।

-अजय साहनी, एसएसपी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.