Move to Jagran APP

मेरठ: मोस्‍ट वांटेड बदन सिंह बद्दो का साथी डिपिन सूरी ने कोर्ट में किया सरेंडर

ढाई लाख के इनामी हिस्ट्रीशीटर बदन सिंह बद्दो की फरारी में अहम भूमिका निभाने वाले डिपिन सूरी ने बुधवार को गैंगस्टर कोर्ट में सरेंडर कर दिया। अदालत ने पुलिस बुलाकर उसे जेल भेज दिया। डिपिन सूरी के खिलाफ ब्रह्मपुरी थाने में गैंगस्टर एक्ट का मुकदमा दर्ज था।

By Himanshu DwivediEdited By: Published: Thu, 04 Feb 2021 12:36 PM (IST)Updated: Thu, 04 Feb 2021 12:36 PM (IST)
मेरठ: मोस्‍ट वांटेड बदन सिंह बद्दो का साथी डिपिन सूरी ने कोर्ट में किया सरेंडर
मेरठ में ढाई लाख के इनामी बद्दो के साथी ने कोर्ट में किया सरेंडर ।

मेरठ, जेएनएन। ढाई लाख के इनामी हिस्ट्रीशीटर बदन सिंह बद्दो की फरारी में अहम भूमिका निभाने वाले डिपिन सूरी ने बुधवार को गैंगस्टर कोर्ट में सरेंडर कर दिया। अदालत ने पुलिस बुलाकर उसे जेल भेज दिया। डिपिन सूरी के खिलाफ ब्रह्मपुरी थाने में गैंगस्टर एक्ट का मुकदमा दर्ज था। डिपिन का कोर्ट से वारंट भी जारी हो चुका था। कुर्की की कार्रवाई को पुलिस ने अर्जी लगाई थी।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें : बरेली सेंट्रल जेल से फरार कैदी ने बिजनौर में फांसी लगाकर दी जान, दो फरवरी को हुआ था गिरफ्तार

मार्च 2019 में दिल्ली रोड स्थित होटल मुकुट महल से पुलिस को चकमा देकर ढाई लाख का इनामी पंजाबीपुरा निवासी बदन सिंह बद्दो भाग गया था। उसकी फरारी के बाद पुलिस ने कुर्की की कार्रवाई कर उसके घर को जमींदोज कर दिया। फरारी में बद्दो का सहयोग करने वाले 13 लोगों को पुलिस जेल भेज चुकी है, लेकिन अभी तक पुलिस ने बद्दो की दोनों महिला मित्रों पर कार्रवाई नहीं की है।

पुलिस ने बद्दो और उसके सहयोगियों की अवैध संपत्ति जब्त करने के लिए गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई की है। बद्दो और उसके साथी डिपिन सूरी और पपीत बढ़ला के खिलाफ ब्रह्मपुरी थाने में गैंगस्टर एक्ट का अभियोग पंजीकृत है। जिसकी विवेचना टीपीनगर एसओ कर रहे है। एसओ विजय गुप्ता ने बताया कि पपीत बढ़ला पहले ही कोर्ट में सरेंडर कर चुका है। अभी तक बद्दो का कुछ पता नहीं चल पाया।

यह भी पढ़ें : Bulandshahr: 30 लाख की फिरौती के लिए व्‍यापारी के बेटे का किया था अपहरण, दो महिलाओं समेत सात गिरफ्तार

डिपिन सूरी के खिलाफ कोर्ट से वारंट जारी कराए जा चुके है, जिसके चलते डिपिन ने न्यायालय अपर जिला जज गैंगस्टर कोर्ट में सरेंडर कर दिया। एसओ का कहना है कि डिपिन को रिमांड पर लेकर पूछताछ की जाएगी। पुलिस 14 ए के तहत डिपिन और पपीत बढ़ला की अवैध संपत्ति के बारे में जांच करेगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.