Move to Jagran APP

Moose Wala Murder: विदेशी हथियारों को लेकर चर्चा में रह चुका है बुलंदशहर का खुर्जा, एनआइए टीम ने की थी जांच

Moose Wala Murder अब मूसेवाला हत्या में बुलंदशहर खुर्जा से एक हथियार खरीदे जाने की चर्चा। राष्ट्रीय जांच एजेंसी द्वारा भी खुर्जा पहुंचकर की गई जांच। राष्‍ट्रीय जांच एजेंसी की टीम इस मामले की तह तक जाना चाहती है। एक व्यक्ति को उठाया भी गया था।

By Prem Dutt BhattEdited By: Published: Mon, 04 Jul 2022 01:29 PM (IST)Updated: Mon, 04 Jul 2022 01:29 PM (IST)
Moose Wala Murder: विदेशी हथियारों को लेकर चर्चा में रह चुका है बुलंदशहर का खुर्जा, एनआइए टीम ने की थी जांच
Moose Wala Murder पंजाब में गायक सिद्दू मूसेवाला की हत्या के मामले में खुर्जा भी चर्चाओं में है।

बुलंदशहर, जागरण संवाददाता। Moose Wala Murder विदेशी हथियार की सप्लाई को लेकर खुर्जा पहले भी चर्चा में रह चुका है। अब फिर से पंजाब में गायक सिद्दू मूसेवाला की हत्या के मामले में एक हथियार खुर्जा से खरीदे जाने की चर्चा है। जिसके बाद यहां बीते दिनों एनआईए की टीम ने भी पहुंचकर एक व्यक्ति को उठाया है। वहीं पंजाब पुलिस द्वारा भी जांच पड़ताल करने आना सामने आया है।

loksabha election banner

नेपाल के रास्‍ते भारत आए हथियार

पंजाबी गायक सिद्दू मूसेवाला की हत्या के बाद खुर्जा हथियार तस्करी को लेकर फिर चर्चा में है। वर्ष 2016 नेपाल के रास्ते भारत में हथियार लाए गए थे। जिसके बाद दिल्ली में पुलिस पुलिस ने खुर्जा निवासी दो लोगों को पकड़ा था। जिनकी निशानदेही पर पूछताछ करने के बाद उन्होंने खुर्जा से कुछ विदेशी हथियार बरामद किए थे। उस समय खुर्जा काफी चर्चा में रहा था। जिसके बाद अब फिर से खुर्जा से मूसेवाला हत्याकांड में एक हथियार खरीदने की चर्चा होने पर राष्ट्रीय जांच एजेंसी के रडार पर खुर्जा है।

एनआइए की टीम ने भी जांच

विगत दिनों राष्ट्रीय जांच एजेंसी की टीम खुर्जा में भी गुपचुप तरीके से आई थी। बताया जा रहा है कि टीम एक व्यक्ति अपने ले गई है। हालांकि अभी कोई ठोस सुबूत टीम के हाथ नहीं लग सका है। टीम द्वारा बीते दिनों इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुए वीडियो की जांच पड़ताल की जा रही है। जिसमें लारेंस गैंग से आठ लाख रुपये में एके-47 खरीदने की बात सामने आई थी। हालांकि बुलंदशहर पुलिस के अधिकारी इस संबंध में कुछ बोलने को तैयार नहीं हैं।

खुफिया विभाग भी हुआ अलर्ट

खुर्जा से हथियार खरीदे जाने की चर्चा के बाद खुफिया विभाग भी पूरी तरह से अलर्ट हो गया है। उनके द्वारा भी अपने स्तर से जानकारी जुटाई जा रही है। हालांकि उनके हाथ अभी बाहरी टीमों के आने के संबंध में कोई अहम सुराग नहीं लगा है।

वर्ष 2018 में पकड़ा जा चुका है जासूस

वर्ष 2018 में पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी का एजेंट बताकर पुलिस द्वारा एक व्यक्ति को भी पकड़ा जा चुका है। जिससे टीम को नक्शे समेत अन्य दस्तावेज बरामद हुए थे। जिन्हें वह पाकिस्तान भेज रहा था। जिसके खिलाफ बुलंदशहर देहात पुलिस द्वारा एसओजी के संयुक्त कार्रवाई की गई थी।

इनका कहना है एनआइए व पंजाब पुलिस की खुर्जा में छापेमारी की कोई जानकारी नहीं है। खुर्जा में आपराधिक गतिविधियों को लेकर बारीकी से नजर रखी जा रही है।

- श्लोक कुमार, एसएसपी, बुलंदशहर 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.