मुजफ्फरनगर, जागरण संवाददाता। नई मंडी कोतवाली क्षेत्र निवासी एक युवती को संप्रदाय विशेष के युवक ने नाम बदलकर प्रेमजाल में फंसा लिया। उसके दुष्कर्म किया और अश्लील वीडियो बनाकर मतांतरण का दबाव बनाया। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। उधर, बिजनौर में किशोरी का अपहरण कर सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया है।

यह है मामला

मुजफ्फरनगर के नई मंडी कोतवाली क्षेत्र के एक गांव निवासी युवती को लेकर हिंदू जागरण मंच के पदाधिकारी गुरुवार शाम को नई मंडी थाने पहुंचे। युवती ने पुलिस को तहरीर देते हुए बताया कि कुछ समय पूर्व एक युवक से उसका परिचय हुआ था। युवक ने अपना नाम आकाश बताया था। आरोप है कि आकाश ने उसे प्रेमजाल में फंसाकर नशीली कोल्ड डिंक पिलाने के बाद दुष्कर्म किया और मोबाइल से अश्लील वीडियो बना ली। इसके बाद आरोपित ने वीडियो वायरल करने की धमकी देते हुए बार-बार दुष्कर्म किया।

अश्लील वीडियो वायरल करने की धमकी देकर 50 हजार रुपये भी ऐंठे

युवती का कहना है कि आरोपित का असली नाम वसीम सक्का निवासी संधावली है। आरोपित ने उस पर मतांतरण का दबाव भी बनाया। आरोपित ने अश्लील वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल करने की धमकी देकर उससे 50 हजार रुपये भी ऐंठ लिए। युवती गर्भवती हो गई तो आरोपित ने उससे फर्जी तरीके से शादी कर ली। आरोप है कि वसीम उसके साथ लगातार मारपीट कर रहा था जिस कारण उसका गर्भपात हो गया। किसी तरह पीडि़ता आरोपी के चंगुल से निकली और स्वजन को घटना की जानकारी दी। जिस पर स्वजन उसे लेकर थाने पहुंचे और आरोपित वसीम सक्का उर्फ आकाश के खिलाफ तहरीर दी। हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ता भी थाने जा पहुंचे और आरोपित के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर थाने का घेराव कर हंगामा किया। इस पर पुलिस ने देर शाम उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम के साथ ही दुष्कर्म व अन्य संगीन धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर ली। उधर, नई मंडी कोतवाल पंकज पंत का कहना है कि आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है। पूछताछ की जा रही है।

किशोरी का अपहरण कर सामूहिक दुष्कर्म

बिजनौर जागरण संवाददाता। क्षेत्र के एक गांव निवासी 15 वर्षीय किशोरी का अपहरण कर तीन युवकों ने उसके साथ दुष्कर्म किया।

घटना मंगलवार रात की है। स्योहारा क्षेत्र के एक गांव निवासी परिवार रात में रामलीला देखकर घर आया था। परिवार के सदस्य खाना खाने लगा, इसी दौरान परिवार की एक किशोरी घर से कुछ दूर पानी भरने चली गई। काफी देर तक नहीं लौटने पर स्वजन उसे तलाश करने लगे। कुछ दूरी पर वह बेहोशी की हालत में पड़ी मिली। स्वजन उसे घर ले आए। होश में आने पर उसने आपबीती बताई। बुधवार रात स्वजन ग्रामीणों के साथ थाने पहुंचे और कार्रवाई की मांग की। पिता की ओर से तहरीर दी गई। गुरुवार को पुलिस ने किशोरी को मेडिकल परीक्षण के लिए भेजा। थानाध्यक्ष आशीष तोमर ने बताया कि तहरीर पर सचिन, सुमित और प्रियांशु निवासी गांव मलकपुर स्योहारा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आरोपितों की तलाश की जा रही है।

 

Edited By: Prem Dutt Bhatt