Move to Jagran APP

भारत बंद के आह्वान का मिलाजुला असर, सहारनपुर में पुलिस ने जुलूस रोका Meerut News

भारत बंद के आह्वान का मेरठ सहारनपुर समेत आसपास के जिलों में मिला जुला असर है। मुस्लिम बहुल सोतीगंज बाजार बंद है जबकि आसपास के बाजार खुले हैं।

By Taruna TayalEdited By: Published: Wed, 29 Jan 2020 03:16 PM (IST)Updated: Wed, 29 Jan 2020 03:16 PM (IST)
भारत बंद के आह्वान का मिलाजुला असर, सहारनपुर में पुलिस ने जुलूस रोका Meerut News
भारत बंद के आह्वान का मिलाजुला असर, सहारनपुर में पुलिस ने जुलूस रोका Meerut News

मेरठ, जेएनएन। भारत बंद के आह्वान का मेरठ, सहारनपुर समेत आसपास के जिलों में मिला जुला असर है। मुस्लिम बहुल सोतीगंज बाजार बंद है जबकि आसपास के बाजार खुले हैं। सहारनपुर में भी मिला जुला असर देखने को मिल रहा है। शहर के खाताखेड़ी मे बिना अनुमति के सीएए के खिलाफ जुलूस निकाल रहे लोगों को पुलिस ने रोका तो हंगामा हो गया। पुलिस के साथ नोकझोंक हुई। पुलिस ने जुलूस को रोक दिया। कुछ बाजार बंद हैं तो कुछ खुले हैं। बाजार में जगह-जगह नो एनआरसी नो सीएए के पोस्टर चस्पा किए गए हैं। बाजार बंद कराने आए कुछ लोगों को पुलिस ने खदेड़ दिया। एसपी सिटी विनीत भटनागर ने बताया कि स्थिति सामान्‍य है। सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। बिजनौर, धामपुर व नहटौर में कुछ बाजार बंद हैं। मुजफफरनगर में भी मिला जुला असर दिखा। पुलिस ने रात में ही भीम आर्मी के जिलाध्यक्ष टीकम बौद्ध को हिरासत में ले लिया था।

loksabha election banner

शहर में भारत बंद लगभग बेअसर, पुलिस रही तैनात फोर्स मुस्तैद

 मुजफ्फरनगर में सीएए, एनपीआर व एनआरसी के विरोध में भारत बंद का आह्वान बुधवार को शहर में लगभग बेअसर रहा। शहर की सिटी सेंटर मार्केट, नूर मार्केट व मदीना चौक आदि क्षेत्र की कुछ दुकानों को छोड़कर अधिकतर बाजार खुले रहे। एवं बाजारों में चहल-पहल रही। शहर के संवेदनशील क्षेत्र व मिश्रित आबादी वाले इलाकों में पुलिस गश्त करती रही। इस दौरान फोर्स भी तैनात की गई। 

सीएए व एनआरसी के विरोध में बागपत में दुकानें बंद

बागपत जिले में सीएए व एनआरसी के विरोध में बंद का मिला-जुला असर रहा। बुधवार को सीएए व एनआरसी के विरोध में बागपत व बड़ौत में विशेष संप्रदाय के लोगों ने दुकानें बंद की। खेकड़ा में मंगलवार की रात्रि एक युवक ने सोशल मीडिया पर दुकानें बंद करने की अपील थी। हालांकि खेकड़ा में विशेष संप्रदाय के लोगों ने दुकानें बंद नहीं की। हालांकि गांव पांची में कुछ दुकानें बंद की गई। वहीं बागपत में एक मस्जिद के निकट सीएए व एनआरसी के विरोध में दुकान बंद करने की अपील करते हुए एक फ्लैक्स टांगा गया। इसी पर नगर में कुछ विशेष संप्रदाय के लोगों ने दुकानें बंद की। वहीं बड़ौत शहर में भी कुछ विशेष संप्रदाय के लोगों ने दुकानें बंद की। देहात क्षेत्रों में भी बंद का मिला जुला असर रहा। कुछ लोगों ने दुकानें बंद की, तो कुछ ने नहीं। वहीं मामले की जानकारी होने पर एसपी प्रताप गोपेन्द्र यादव व सीओ दिलीप सिंह ने खेकड़ा में फ्लैग मार्च किया और लोगों को सीएए व एनआरसी के बारे में बताया। एसपी ने कहा कि लोगों को सीएए व एनआरसी के बारे में बताया जा रहा है। साथ ही धर्मगुरुओं के साथ मीटिंग भी की जाएगी। बडौत में फूंसवाली मजिस्द पर सीएए और एनआरसी के विरोध में कुछ मुस्लिमों ने दुकानों को बंद किया, विरोध के पोस्टर के साथ नाबालिगों को आगे किया, पुलिस ने विरोध करने वालों को खदेड़ा, कई को हिरासत में लिया, नाबालिगों को भी भगाया, दुकानों पर चस्पा पोस्टर फाडे। जगह-जगह पुलिस बल तैनात है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.